पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रकाशोत्सव:नित गांवां गुण तेरे, तेरा नाम है अधारा, देह शिवा वर मोहे

रांची12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में शहर के अलग-अलग इलाकों में निकाली गई प्रभात फेरी

सूरज की किरणों के फूटने से पहले ही कृष्णा नगर कॉलोनी की गालियां ‘वाहो वाहो गोबिंद सिंह जी’ के जयकारों से गूंजने लगीं। श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारा में एकत्रित होकर गुरु घर के सेवक मनीष मिढ़ा के नेतृत्व में वाहेगुरु से अरदास कर प्रभात फेरी आरंभ करने की आज्ञा मांगी। सभी प्रभातफेरी में शबद गायन करते हुए निकल पड़े। श्री गुरु नानक सत्संग सभा द्वारा श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज के 354वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में मंगलवार से प्रभातफेरी की शुरुआत हुई। सुबह प्रभात फेरी गुरुद्वारा की दर्शन दिउड़ी से निकलकर कई गलियों से होते हुए गुरुद्वारा पहुंचकर विसर्जित हो गई।

गुरुनानक सत्संग सभा की कीर्तन मंडली के सुंदर दास मिढ़ा ,रमेश पपनेजा, पाली मुंजाल आशु मिढ़ा, गीता कटारिया, शीतल मुंजाल, बबीता पपनेजा, नीता मिढ़ा, रेशमा गिरधर, मंजीत कौर एवं इंदु पपनेजा ने “ पियो पाहुल खंडे धार होए जनम सुहेला... तुझ बिन अवर ना जांडां मेरे साहिबा, नित गांवां गुण तेरे... तेरा नाम है अधारा... देह शिवा वर मोहे इहे शुभ करमन ते कबहुं ना टरौं... शबद गायन कर कॉलोनी की गलियों में भक्ति का रस प्रवाह किया। श्रद्धालुओं ने प्रभात फेरी के आगमन में अपने अपने घरों के सामने साफ सफाई की तथा निशान साहिब और गुरु रूप साध संगत को माथा टेका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser