पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संवेदनहीन प्रशासन:महुआडांड़ के 6780 लोगों को 3 महीने से पेंशन नहीं, भीख मांग रहे वृद्ध दंपती

महुआडांड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यालयों के चक्कर से थके वृद्धा, विधवा और दिव्यांग पेंशन पाने वाले लोग

केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त करने वाले वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन एवं राज्य सरकार से मिल रही मुख्यमंत्री वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन पिछले छह माह से नहीं मिल रही है। वहीं लाभुक पेंशन के लिए बैंक, सीएसपी एवं प्रज्ञा केंद्र का चक्कर काट रहे हैं पर उन्हें पेंशन ही नहीं मिल पा रही है। अब तो स्थिति ऐसी बन गई है कि वृद्ध मजबूर एवं दिव्यांग ने इसकी उम्मीद करनी छोड़ दी है कि उन्हें पेंशन अब मिलेगी और इससे मजबूर होकर बुजुर्गों की स्थिति यह हो गई है कि वह भीख भीख मांगने को मजबूर हो गए हैं।

गुरुवार को ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब महुआडांड़ के साप्ताहिक बाजार में ओरसापाठ पंचायत के चीरोपाठ ग्राम निवासी वृद्ध दोना किसान अपनी पत्नी समुद्री देवी के साथ बाजार में भीख मांग रहे थे। इसकी वजह पूछे जाने पर पेंशन लाभुक दोना किसान ने कहा कि लंबे समय से वृद्धा पेंशन नहीं मिलने के कारण आज यह नौबत आ गई है कि हमें भीख मांगनी पड़ रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें