निर्देश / करंट से युवक की माैत इंजीनियराें पर होगा केस

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

छत्तरपुर. थाना क्षेत्र अंतर्गत आकाबासा गांव के जाकिर हुसैन की बिजली तार में प्रवाहित करंट से हुई मौत को लेकर मृतक की पत्नी सबीना बानो ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता व विद्युतीकरण एजेंसी इस्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक को जिम्मेवार बताया है। इस बावत उसने इन लोगों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने के लिए थाना में आवेदन सौंपा है।

इसमें कहा गया है कि सोमवार को गांव में बिजली पोल टूट कर तार सहित जमीन पर गिर पड़ा था, जिसकी सूचना विभाग को दी गई थी। इस पर विभाग के लोगाें ने ध्यान नहीं दिया। वहीं घर का छप्पर बनाने के लिए मृतक जाकिर लकड़ी लाने गांव गया था। लौटने के दौरान करंट प्रवाहित तार के चपेट में आ गया। उसे बचाने गयी उसकी मां भी करंट लगने से बेहोश हो गयी। इसके बाद ग्रामीणों ने बिजली कार्यालय में सूचना देकर लाइन बंद करवाया। घायलावस्था में जाकिर को अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया।

जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी का आरोप है कि उक्त विभागीय पदाधिकारियों की लापरवाही से मेरे पति की मौत हुई है। उसने उक्त लोगों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए परिवार के एक सदस्य को नौकरी व मुआवजा की मांग की है। मृतक मुंबई में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। लॉक डाउन के कारण वह घर आ गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना