निर्देश / सदर अस्पताल में 24 घंटे कोरोना जांच कराना सुनिश्चित करें : डीसी

Be sure to have a 24-hour corona check at Sadar Hospital: DC
X
Be sure to have a 24-hour corona check at Sadar Hospital: DC

  • कोरोना सैंपल जांच की समीक्षा, प्रतिदिन जांच रिपोर्ट सौंपने का दिया गया निर्देश

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

पलामू. उपायुक्त जिशान कमर ने शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर बैठक की। इसमें सिविल सर्जन डॉ. एसपी शर्मा से सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे व्यक्तियों के सैंपल जांच की जानकारी ली। जांच के लिए भेजे गए सैंपल एवं जांच के बाद प्राप्त रिपोर्ट का प्रतिवेदन प्रतिदिन सौंपने का निर्देश दिया। साथ ही, सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि सदर अस्पताल में कोरोना जांच 24 घंटा चालू रहे, इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने सैंपल जांच को लेकर रोस्टर बनाकर प्रशिक्षित कर्मियों को लैब में प्रतिनियुक्त करने, आइसोलेशन वार्ड की क्षमता बढ़ाने एवं क्वारेंटाइन सेंटर में नियमित स्वास्थ्य जांच करने समेत अन्य सुविधा विकसित करने का निर्देश दिया।
इस दौरान उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटर में रहने वाले व्यक्तियों की ससमय सैंपलिंग सुनिश्चित करने को लेकर भी निर्देश दिए। उपायुक्त ने जिले में बने क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किए गए लोगों को ससमय नास्ता, भोजन एवं उनकी चिकित्सीय जांच करवाने, सेंटर में साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था रखने रखने के लिए भी निर्देशित किया। वही, रेड जोन से आने वाले सभी श्रमिकों  को सरकारी क्वारेंटाइन में रखने एवं होम क्वारेंटाइन किए गए लोगों पर विशेष नजर बनाए रखने समेत  संबंधित पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए। बैठक में अपर समाहर्ता आलोक शिकारी कच्छप, सीएस डॉ. एसपी शर्मा, डीएमओ आनंद कुमार, स्वास्थ्य विभाग के वेद प्रकाश समेत कई लोग मौजूद थे।

तीन जून तक प्रवासी श्रमिकों को सूचीबद्ध किया जाएगा

लातेहार|जिले के बाहर से आने वाले श्रमिकों को सूचीबद्ध करने के लिए शुक्रवार को उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें डीडीसी ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान जिले में दूसरे राज्यों से प्रवासी श्रमिक वापस आ रहे हैं, जिन्हें रोजगार मुहैया करवाना काफी जरूरी है, ताकि श्रमिकों को किसी प्रकार की आर्थिक संकट नहीं झेलना पड़े। उन्होंने बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों को तीन जून तक सूचीबद्ध करने, प्रशिक्षित एवं अप्रशिक्षित श्रमिकों की पूरी जानकारी से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर सौंपने, श्रमिकों को सूचीबद्ध करने में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो, इसे सुनिश्चित कराने समेत कई निर्देश दिए। बैठक में जेएसएलपीएस के डीपीएम सचिन साहू, प्रधानमंत्री आवास योजना के नोडल पदाधिकारी गोविंद रत्नाकर, एडीएफ राहुल रमण, प्रीति प्रियदर्शनी समेत कई पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना