पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्याकांड का खुलासा:अंधविश्वास के चलते तीन युवकों ने कुल्हाड़ी से काटकर की थी दिव्यांग की हत्या, सभी आरोपी गिरफ्तार

पलामू24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस हिरासत में गिरफ्तार तीनों अभियुक्त साहेब सिंह, बबन सिंह (दोनों भाई) और धर्मेंद्र सिंह।
  • गिरफ्तार युवकों में दो सगे भाई, कहा- ओझा-गुनी कर हमें किया जा रहा था परेशान
  • एक दशक पूर्व मृतक के माता-पिता की भी ओझा-गुनी के शक में हुई थी हत्या

छतरपुर थाना क्षेत्र में 25 अक्टूबर की रात हुए युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने बताया कि हाल के दिनों में मृतक के द्वारा ओझा-गुनी कर उनके परिवार को परेशान किया जा रहा था। इसलिए उन्होंने मिलकर कुल्हाड़ी से वार कर युवक की हत्या कर दी थी। फिलहाल, तीनों युवकों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

क्या है मामला
छतरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पिंडराही गांव में पिछले रविवार की रात 48 साल के दिव्यांग कृष्णा सिंह की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी गई थी। जानकारी के अनुसार, कृष्णा अपने घर से एक किमी दूर खेत में लगे धान की फसल की रखवाली करने को रोजाना सोने जाता था। धान की फसल की रखवाली के लिए उसने झोपड़ी बना रखा था, जिसमें वो सोता था। दशहरा की रात भी वह खाना खाकर मड़ई में सोने चला गया। सोमवार को देर सुबह तक नहीं लौटा तब परिजन उसे देखने गए तो वहां लाश मिली। इसकी सूचना पाकर थाना प्रभारी उपेंद्र नारायण सिंह मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

10 साल पहले कृष्णा के माता-पिता की भी हुई थी हत्या
एक दशक पूर्व मृतक कृष्णा सिंह के पिता मुनेश्वर सिंह व मां रतनी देवी को भी ओझा व डायन का आरोप लगा कर छत्तरपुर बाजार जाते समय कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में गांव के ही पड़ोसी साधु सिंह व उनके परिवार वालों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज हुई थी। मृतक कृष्णा इस हत्याकांड का गवाह भी था। साधु सिंह व उसका एक बेटा परशुराम सिंह अभी भी जेल में है। ग्रामीणों के अनुसार 10-15 दिन पूर्व मृतक का पड़ोसियों से विवाद भी हुआ था। इसी को लेकर मृतक कृष्णा के परिजनों ने रंजिशवश हत्या किए जाने की आशंका जताई है। इसको लेकर मृतक के बेटे रामचंद्र सिंह ने गांव के ही साहेब सिंह, बबन सिंह (दोनों भाई), लखन सिंह, धर्मेंद्र सिंह, जयराम सिंह व बालकेश सिंह के खिलाफ छत्तरपुर थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

अभियुक्तों ने बताया
पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने जुर्म कबूल करते हुए बताया कि हाल के दिनों में मृतक के द्वारा ओझा-गुनी कर इनके परिवार के लोगों को परेशान किया जा रहा था। इसी से तंग आकर कृष्णा सिंह की 25 अक्टूबर की रात कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। गिरफ्तार अभियुक्त साहेब सिंह की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और खून लगा कपड़ा बरामद कर जब्त किया गया है। साथ ही गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें