परेशान / चार करोड़ की जलमीनार बेकार, 10 दिनों से पानी के लिए तरस रहे लोग

Four crore Jalinars are useless, people have been craving for water since 10 days
X
Four crore Jalinars are useless, people have been craving for water since 10 days

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

पलामू. प्रखंड में जहां एक ओर 43 डिग्री तापमान के कारण भीषण गर्मी के बीच लोग दिन गुजारने को विवश हैं, वहीं दूसरी ओर पेयजल व स्वच्छता विभाग द्वारा पिछले 10 दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं किए जाने से पानी के लिए लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बालूमाथ प्रखंड में अधिक तापमान होने के कारण कई जगह के चापाकल और कुंआ सूख गए हैं। पेयजल आपूर्ति विभाग द्वारा पिछले वर्ष लगभग चार करोड़ रुपए की लागत से जलमीनार बनाई गई थी।
रामघाट नदी से पाइप लाइन के माध्यम से पूरे बालूमाथ में जल आपूर्ति करने की योजना थी, लेकिन योजना की शुरुआत होने के बाद से आज तक कभी भी नियमित जल आपूर्ति नहीं की गई। पिछले 10 दिनों से बालूमाथ शहरी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति बिल्कुल ठप है, जिससे लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। कई ग्रामीणों ने बताया कि हमलोगों को पानी सप्लाई मिलने के कारण पीने के पानी एवं अन्य कार्यों को करने में बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों से की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ग्रामीणों ने जिले के उपायुक्त से 10 दिनों से बंद पड़े पेयजल आपूर्ति को शीघ्र बहाल कराते हुए लापरवाह विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। 

अभी तक इस तरह की मुझे कोई भी जानकारी नहीं मिली है। फिर भी मैं इस मामले को देखता हूं। मामला सत्य पाए गया तो इसकी जानकारी लातेहार उपायुक्त को दी जाएगी।
मनीष कुमार बीडीओ, बालूमाथ।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना