पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीएओ ने कहा:शत-प्रतिशत किसानों को केसीसी लाेन दिलाएं

उंटारी रोड12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर बुधवार को उंटारी रोड प्रखंड सभागार में प्रखंड कृषि पदाधिकारी जयप्रकाश राम की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें प्रखंड क्षेत्र के सभी छह पंचायतों के जनसेवकों व कृषि मित्र शामिल हुए.। इस दौरान बीएओ जयप्रकाश राम ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत प्रधानमंत्री किसान निधि पोर्टल पर निबंधित किसानों को केसीसी योजना का लाभ देना है।

इसमें एक लाख रुपया तक के ऋण के लिए लिए एलपीसी की आवश्यकता नहीं है.। बैठक में सभी किसान मित्रों को आवेदन पत्र एकत्रित करने का निर्देश दिया गया। ताकि प्रखंड क्षेत्र के अधिक से अधिक किसानों को इस योजना का लाभ मिल सके।. एटीएम ने कहा कि आवेदकों को आवेदन के साथ आधार कार्ड, जमीन का रशीद, तीन फोटो, घोषणा पत्र के अलावा वंशावली पर कृषि मित्र या क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से सत्यापित कराना अनिवार्य होगा।

उन्होंने यह भी बताया कि लक्ष्य के अलावा अन्य किसानों को भी केसीसी लोन के लिए आवेदन पत्र लिए जाएंगे। इनके लिए पंचायत स्तरीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। ताकि किसानों की आवेदन की सत्यता की जांच की जा सके। मौके पर एटीएम अभिमन्यु प्रसाद, प्रखंड कृषि सलाहकार समिति के अध्यक्ष नागेंद्र शर्मा, प्रखंड प्रमुख रामसेवक पासवान, कृषि मित्र रमेश चौधरी, शंकर राम, मिथलेश सिंह, कृष्ण मेहता, मुन्ना चौधरी अखिलेश दीक्षित के अलावा किसान संजीत सिंह, अरबिंद मेहता, पचिया देवी, अरूण कुमार मौजूद थे

खबरें और भी हैं...