पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जरूरत:दूसरों की मदद करने वाले कृत्यानंद को मदद की जरूरत

गढ़वा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के दीपुवां मोहल्ला निवासी कृत्यानंद श्रीवास्तव कल तक दूसरों के मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। आज उस मददगार को खुद मदद की जरूरत है। कृत्यानंद श्रीवास्तव विगत 21 वर्षों से रक्तदान जागरूकता के क्षेत्र में कार्य करते रहें। किसी को भी रक्त की जरूरत होती है तो कृत्यानंद को लोग याद करते हैं।

इनके द्वारा रक्तदान की जरूरत से संबंधित सूचना को विभिन्न सोशल मीडिया एप पर डालकर लोगों को रक्त उपलब्ध कराया जाता रहा है। रक्तदान शिविर जागरूकता कार्यक्रम को ले उन्हें अभी तक राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय एवं जिला स्तर पर अवार्ड मिल चुका है। यानी रक्तदान जागरूकता के साथ कृत्यानंद का नाम जुड़ा हुआ है। वह लायंस क्लब, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, केयर इंडिया सोसाइटी, स्वैच्छिक रक्तदाता एसोसिएशन सहित कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़कर कार्य करते रहें हैं। वे झारखंड के ब्लड कोऑर्डिनेटर भी हैं। वे हमेशा लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं। कृत्यानंद श्रीवास्तव ने कहा है कि वर्तमान समय में उन्हें स्वयं को गुर्दा प्रत्यारोपण (किडनी ट्रांसप्लांट) की आवश्यकता है। उनका ब्लड ग्रुप ओ (पॉजिटिव) है। उनकी पत्नी निरुपमा श्रीवास्तव किडनी दान करने को तैयार हैं।

लेकिन उसका ब्लड ग्रुप एबी (पॉजिटिव) है। कृत्यानंद के ओ (पॉजिटिव) प्राप्तकर्ता होने के नाते, उन्हें उनकी एबी (पॉजिटिव) पत्नी की किडनी से प्रत्यारोपित नहीं किया जा सकता है। उनका इलाज बैंगलोर एक हॉस्पिटल में किया जा रहा है। उन्होंने किडनी दाता से अपील की है कि जो अन-रिलेटेड क्रॉस मैच ट्रांसप्लांट के पात्र हैं। अर्थात जो एबी पॉजिटिव ग्रुप का किडनी लेकर ओ पॉजिटिव ग्रुप का किडनी दान कर सकते हैं। वे मोबाइल नम्बर 9204347111, 8863095555 व 9845227891पर संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...