पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रामचंद्र सिंह ने कहा:सांसाें के लिए पेड़ कितने जरूरी हैं, काेराेना ने बता दिया

मनिका16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मनिका प्रखंड के अति नक्सल प्रभावित डोकी गांव में बुधवार दिन को वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग लातेहार वन प्रमंडल के द्वारा 72वां वन महोत्सव कार्यक्रम मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मनिका विधायक रामचन्द्र सिंह व लातेहार डीएफओ रौशन कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

मौके पर विधायक सहित अन्य नेताओं को वनकर्मियो ने बुके व माला पहना कर स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक रामचन्द्र सिंह ने कहा कि पर्यावरण को संतुलित रखे बगैर हम जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते है। सांसों के लिए पेड़ पौधा कितना जरूरी है ये हमें इस कोरोना काल ने सीखा दिया। लोग सांस लेने के लिए शहर छोड़ गांव की ओर आने लगे। डीएफओ रौशन कुमार ने कहा कि हम अब भी नही सुधरे तो सृष्टि को विनाश से कोई नहीं बचा सकता। पर्यावरण को बचाने के लिए प्लास्टिक की वस्तुओं का कम से कम उपयोग करें। उन्होंने बताया कि मनिका सहित पुरे क्षेत्र मे एक लाख पौधा लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

कार्यक्रम को वरिष्ठ नेता कामेश्वर प्रसाद यादव, लातेहार जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान, वृंदबिहारी प्रसाद यादव ,दरोगी यादव ने भी संबोधित किया।वही कार्यक्रम के दौरान डोकी के फॉरेस्ट भूमि पर विधायक रामचन्द्र सिंह डीएफओ रौशन कुमार आदि अन्य नेताओं ने पौधे भी लगाये ।मौके पर कांग्रेसी नेता सुरेंद्र भारती ,विश्वनाथ पासवान ,मुखिया संजय कुमार सिंह , मिथिलेश पासवान ,कांग्रेस सेवा दल यंग ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार छोटु , पूर्व भाकपा माओवादी विकास उर्फ विनय उरांव, रामेश्वर सिंह, रामसेवक उरांव , कृष्णा यादव ,गणेश यादव, रामनंदन उरांव समेत कई लोग मौजूद थे ।

खबरें और भी हैं...