पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सैलून अनलॉक:सैलून बंद हाेने से 10 हजार नाइयाें के समक्ष भुखमरी की स्थिति, सरकार सबकाे दे 50-50 हजार रु. की सहायता

पलामूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अखिल भारतीय नाई संघ ट्रेड यूनियन ने मुख्यमंत्री के नाम डीसी को सौंपा मांग पत्र, राहत दिलाने की मांग
Advertisement
Advertisement

शुक्रवार को अखिल भारतीय नाई संघ ट्रेड यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल जिला अध्यक्ष गुप्तेश्वर ठाकुर के नेतृत्व में उपायुक्त गढ़वा को प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम मांग पत्र सौंपा। सौंपे गए मांग पत्र में सैलून खोलने की अनुमति प्रदान करने सहित सभी सैलून में काम करने वाले कारीगरों एवं संचालकों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की गई है। साथ ही उसमें कहा गया है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च से लेकर पूरे 104 दिन तक लगातार सभी सैलून दुकानें बंद हैं। सिर्फ गढ़वा जिले में 10000 नाई बंधु बाल दाढ़ी बनाने का कार्य करते हैं। दुकानें बंद होने से ऐसे लोगों के समक्ष भूखों मरने की स्थिति उत्पन्न हो गई है। साथ ही अपने परिवार का भरण- पोषण करने के लिए बहुत से नाई बंधु अपने जमीन एवं जेवर तक गिरवी रख चुके हैं।

सैलून संचालक बोले-सरकार से मदद नहीं मिली तो आत्महत्या के सिवा कोई चारा नहीं : अगर समय रहते सैलून दुकान खोलने की अनुमति नहीं मिली तो इस पर निर्भर रहने वाले नाई बंधुओं के समक्ष आत्महत्या करने के अलावा दूसरा रास्ता नहीं नजर आ रहा है। संकट से उबरने के लिए सरकार सभी सैलून संचालकों को 50000 रुपए एवं फुटपाथ दुकानदारों व कारीगरों को 30000 रुपए आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान करें। अगर अभी भी सैलून दुकान खोलने की अनुमति नहीं मिली तो लोग कोरोना से तो नहीं लेकिन भूख से जरूर मर जाएंगे।

उसमे कहा गया है कि पड़ोसी राज्य बिहार,उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ व बंगाल सहित अन्य राज्यों में सभी दुकानें खुल चुकी हैं। हमें भी सैलून खोलने की अनुमति दी जाए। प्रतिनिधि मंडल में जिला सचिव विजय ठाकुर, युवा मोर्चा के प्रमंडलीय अध्यक्ष रविन्द्र नाथ ठाकुर, शशि शेखर ठाकुर, मुन्ना ठाकुर, धर्मेंद्र ठाकुर, उदय ठाकुर, बीरेन्द्र कुमार, मन्नू ठाकुर, नन्दु ठाकुर, गुप्तेश्वर ठाकुर, सुभाष ठाकुर, मटुक बिहारी ठाकुर, अशोक कुमार ठाकुर आदि शामिल थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement