पलामू के छत्तरपुर में माओवादी गिरफ्तार:नक्सली संगठन के लिए व्यवसायियों व ठेकेदारों से करता था लेवी वसूली, दूसरा साथी फरार

पलामू8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी।

पलामू के छत्तरपुर इलाके में नक्सलियों के लिए लेवी वसूली का काम करने वाले माओवादी को गिरफ्तार किया गया है। इसकी पहचान कमलेश यादव के रूप में हुई है। आरोपी के पास से लेवी के नाम पर वसूली गई राशि बरामद की गई है। माओवादी का दूसरा साथ नारायण यादव फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है। छत्तरपुर थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि कंचनपुर गांव का रहने वाला माओवादी कमलेश यादव पिता शोभन यादव तथा लावादाग गांव का नारायण यादव पिता बंधु यादव व्यवसायियों और ठेकेदारों से लेवी वसूली का काम कर रहे हैं । वसूला गया पैसा कमलेश कुमार यादव के बैंक खाता के माध्यम से माओवादी संगठन से जुड़े अलग-अलग सदस्यों तक पहुंचाया जा रहा है ।

इस सूचना पर थानाप्रभारी शेखर कुमार द्वारा बैंक खाते,मोबाइल फोन व अन्य कागजातों की जांच की गई। इसमें लेवी के पैसे के लेनदेन का मामला सही पाया गया। इसके बाद पुलिस की टीम ने छापेमारी कर कमलेश कुमार यादव को पांच हजार रुपये के साथ धर-दबोचा। लेवी मांगने में उपयोग किया जा रहा मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया। आरोपी का दूसरा साथी मौके से बच निकलने में कामयाब रहा । पुलिस ने कमलेश यादव, नारायण यादव सहित अन्य नक्सलियों के विरुद्ध छत्तरपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है । गिरफ्तार माओवादी नक्सली कमलेश कुमार यादव को जेल भेज दिया गया है । इस गिरफ्तारी में थानाप्रभारी शेखर कुमार, आरक्षी महेन्द्र भारती, राजीव पासवान, अख्तर अंसारी, उमर हुसैन, राकेश कुमार, अविनाश कुमार, धीरेन्द्र कुमार शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...