पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंथन:शांतिपूर्ण ढंग से बकरीद मनाने के लिए महुआडांड़ में शांति समिति की बैठक

महुआडांड़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बकरीद त्योहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर थाना परिसर में बुधवार को एसडीएम नीत निखिल सुरीन की अध्यक्षता एवं एसडीपीओ राजेश कुजूर की मौजूदगी में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई।बैठक का संचालन बीडीओ टूडू दिलीप ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन थाना प्रभारी असीम रजक ने की।

बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम नीत निखिल सुरीन ने कहा कि आपलोग पर्व शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे के साथ मनायें, साथ ही प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी न दे एवं अफवाह पर ध्यान न दे। यदि कोई भी सूचना प्राप्त होती हो तो सबसे पहले प्रशासन को इसकी जानकारी दे, किसी को भी कानून आने हाथ में लेंने की इजाजत नहीं है।

एसडीपीओ राजेश कुजूर ने सार्वजनिक स्थानों पर जानवरों की कुर्बानी नहीं देने को निर्देश दिया साथ ही प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी नहीं देने की बात कही बैठक में सर्कल इंस्पेक्टर धर्मदेव पासवान ने बताया कि बकरीद के मौके पर सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जायेगी सो कोई भी व्यक्ति ऐसा पोस्ट नहीं करें जिससे आपसी सौहार्द बिगड़े। बैठक में उपस्थित प्रखंड के सभी मस्जिदों के सदर सेक्रेटरी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद के अवसर पर घर में ही नमाज पढ़ने एवं कुर्बानी देने की बात कही।

साथ ही सभी प्रशासनिक दिशानिर्देशों का पालन करने का आश्वासन भी दिया। बैठक में उपरोक्त लोगो के अलावा जिप सदस्य मनिना कुजूर, प्रमुख जॉन वाल्टर,एसआई रोशन कुमार संजय रत्न,रंजय सिंह,मदीना मस्जिद के सदर परवेज आलम, मनौवर आलम, अफरोज अंसारी,जमा मस्जिद सेक्रेटरी इमरान खान मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...