पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदहाली:जनप्रतिनिधियों ने नहीं सुनी, ग्रामीणों ने बना दी 500 मीटर लंबी जर्जर सड़क

हेरहंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरसात में सड़क पूरी तरह से ध्वस्त होकर जर्जर हो गई थी, पैदल भी चल पाना मुश्किल हो गया था

“कहते हैं कि इरादे नेक हो तो सफलताएं भी कदम चूमती है” और यह सफलताएं हेरहंज प्रखण्ड के तासु पंचायत के हुडी गांव के ग्रामीणों को मिली है, जो एक बार नहीं कई बार अपनी इरादों को मजबूत कर काम कर रहे हैं। झारखंड सरकार भले ही गांव से शहर तक सड़क बनाने का दावा कर रही है यहां तक कि गांव-गांव को मुख्यालय से सड़क के मध्यम से जोड़ दिए जाने का ढोल भी पिट रहे हैं। परन्तु यहां की हक़ीक़त कुछ और ही है। हुंडी गांव के लोग सरकारी व्यवस्था से काफी आहत हैं। ग्रामीणों ने जर्जर सड़क से आहत होकर रविवार को लगभग 500 मीटर सड़क को श्रमदान कर बना दिया, जिससे आवागमन सही रूप से हो सके।

बरसात में सड़क पूरी तरह से ध्वस्त होकर जर्जर हो गई थी, जो पैदल भी चल पाना मुश्किल हो गया था। श्रमदान में लगे ग्रामीण रामकुमार गंझू, रमेश गंझू, धनेश्वर गंझू ने बताया कि उक्त सड़क को लेकर हमलोगों ने कई बार मुखिया से लेकर सांसद, विधायक तक गुहार लगाए परन्तु हमलोगों की समस्या को किसी ने नहीं समझा, जिसके कारण हेरहंज और बालूमाथ प्रखंड के अंतर्गत आने वाले तीन गांव के लोग इस जर्जर सड़क का सामना कर जीवन यापन कर रहे हैं। ग्रामीण बताते हैं कि मुख्यालय तक जाने के लिए यही मात्र एक सड़क है जिससे हमसभी का आवागमन होता है, यदि यह बन जाए तो यहां पर तीन गांव के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। ग्रामीण बताते है कि कई गांव को मुख्य सड़क से जोड़ दिया गया परन्तु हमलोगों को आज भी सड़क से वंचित रखा गया है।चुनावी वादे कर सभी गायब हो जाते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें