पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घटना:हरियाणा में श्रमिक की मौत चंदा जुटा कर भेजा शव

तरहसी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तरहसी थाना क्षेत्र के खिचड़िया का था राजकुमार

पलामू जिले के तरहसी थाना क्षेत्र के खिचड़िया के युवा मजदूर नंद कुमार सिंह उर्फ नन्हकू के 20 वर्षीय पुत्र राजकुमार उर्फ चुनमुन की शनिवार की रात हरियाणा के बावल में सड़क हादसे में मौत हो गई। बावल के सरकारी हॉस्पिटल में रविवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया। एंबुलेंस से शव गांव भेजा गया है। इसमें आर्थिक समस्या आने पर साथी मजदूरों ने करीब 70 हजार रुपए चंदा किया है। इधर, घटना के बाद से खिचड़िया गांव में मातम पसरा है।

मजदूर के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। जानकारी के अनुसार 4 माह पूर्व राजकुमार उर्फ चुनमुन मजदूरी के सिलसिले में हरियाणा के बावल इलाके में गया था। करीब साढ़े तीन महीने तक एक प्लांट में काम करने के बाद काम पसंद नहीं आने के कारण छोड़ दिया था। दूसरी जगह काम की तलाश में जुटा हुआ था। शनिवार की रात दूसरी जगह काम का पता कर वापस किराये के मकान में लौट रहा था। इसी क्रम में रात साढ़े आठ बजे एक ट्रक ने राजकुमार उर्फ चुनमुन को चपेट में ले लिया और भाग निकला। इस घटना में मौके पर ही राजकुमार उर्फ चुनमुन की मौत हो गई।

घटना के बाद उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। इसी बीच स्थानीय पुलिस ने राजकुमार उर्फ चुनमुन के शव को स्थानीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रविवार की सुबह मजदूर के पास से मिले पहचान पत्र और मोबाइल फोन पर उसके परिजनों से संपर्क कर पुलिस ने उसकी पहचान की। सूचना मिलने पर उसके गांव और आसपास के इलाकों से मजदूरी के सिलसिले में हरियाणा गए मजदूर बावल के सरकारी अस्पताल पहुंचे और शव भेजने में आर्थिक समस्या आने पर करीब 70 हजार रुपए चंदा किया और शव को वाहन के द्वारा घर भिजवाने का प्रबंध किया।

खबरें और भी हैं...