आसमानी कहर:खेत में ठनका गिरा, किसान ने तोड़ा दम, 1 युवक झुलसा

विश्रामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वज्रपात से मजदूर की मौत के बाद विश्रामपुर अस्पताल में चीत्कार करती पत्नी व बेटे। - Dainik Bhaskar
वज्रपात से मजदूर की मौत के बाद विश्रामपुर अस्पताल में चीत्कार करती पत्नी व बेटे।
  • पलामू के 3 गांवों में वज्रपात से 3 ग्रामीणों की मौत

खेत में जुताई के काम के दाैरान बिजली गिरने से एक व्यक्ति की माैत हाे गई। इस हादसे में एक अन्य किसान का बेटा घायल हाे गया। जानकारी के अनुसार शनिवार अपराह्न लेदुका के पचपड़वा के समीप खेत में जुताई के दाैरान हादसा हुआ। पानी केवल दस मिनट बरसा पर इस दाैरान बिजली गिरी और नंदू राम की जान चली गई।

 वहीं धान खेत की जुताई करा रहे खेतिहर ललन चौधरी का जवान बेटा राजन 25 वर्ष भी इसके चपेट में आकर मूर्छित होकर वहीं गिर पड़ा। इसके तुरंत बाद पास के खेत में जुताई कर रहे लोगों ने दौड़कर दोनों गिरे को उठाकर सवारी गाड़ी से छह किमी दूर स्थानीय सामुदायिक केंद्र में इलाज के लिए ले गए। यहां गम्भीर घायल राजन की प्राथमिक चिकित्सा के बाद प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ राजेंद्र प्रसाद ने एम्बुलेंस से पीएमसीएच मेदिनीनगर बेहतर इलाज भिजवाया। दूसरी ओर नंदू काे मृत घाेषित कर दिया। इधर मृत मजदूर के परिजन को खबर मिलते ही स्थानीय सीएचसी पहुंच गए।

मौत की वास्तविक स्थिति की जानकारी मिलते ही जवान बेटा व मृतक की पत्नी अनिता देवी दहाड़ मारकर विलाप करने लगे। दोनों के चीत्कार व क्रंदन से काफी देर तक अस्पताल की स्थिति गमगीन बनी रही। सूचना पाकर स्थानीय थाना से एसआईएसएन सिंह ने मृतक के शव के पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...