निर्देश / बेरोकटोक होगी भवन निर्माण सामग्री की ढुलाई : एसडीपीओ

X

  • बालू ढुलाई की जांच नहीं करेगी थाना पुलिस, इस पर अमल करें

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:09 AM IST

विश्रामपुर. पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने  पांचों थाना व दो ओपी को लॉकडाउन के चलते निर्माण कार्य में आयी शिथिलता में गति लाने के उद्देश्य से निर्माण सामग्री की निर्बाध परिवहन में सहयोग करने का निर्देश दिया है। 
उन्होंने सभी थाना इंचार्ज व अन्य पुलिस अधिकारी को बालू सहित अन्य खनिज पदार्थ की चेकिंग नहीं करने के पुलिस महानिदेशक के निर्देश का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि खनन विभाग व राजस्व अंचल पदाधिकारी के अलावा यदि खनिज परिवहन की जांच जरूरी होगी  तो पुलिस  उपाधीक्षक स्तर के पदाधिकारी खनिज परिवहन की वैधता की जांच कर सकते हैं। एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने भास्कर को बताया कि बालू ट्रैक्टर के परिवहन से अवैध वसूली व उन्हें परेशान करने की शिकायत  को सही पाए जाने पर दोषी के विरुद्ध सीध क़ानूनी कार्रवाई होगी।
इस संबंध में डीजीपी एमवी राव के लिखित निर्देश का पालन होगा। वहीं बालू के परिवहन के नाम पर भयादोहन रोकने के लिए के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने सीएम से सख्त दिशा निर्देश देने का आग्रह किया है। इधर 10 जून से एनजीटी के निर्देश पर नदी से बालू उठाव पर पूरी तरह से पाबंदी लगाए जाने को लेकर  लॉकडाउन के तहत आवास निर्माण काफी दिन तक स्थगित रहने के बाद हाल ही में शुरू हुआ है ।
आसन्न बरसात को लेकर इसमें तेजी लाए जाने के सरकार के निर्देश  में  आवास निर्माण की जरूरी सामग्री में बालू भी है। इसको आसानी से उपलब्धता के लिए थाना पुलिस को बालू ढुलाई की जांच से मना कर दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना