विरोध प्रदर्शन:मोबाइल टावर लगाने के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, घनी आबादी में लगाया जा रहा है टावर

महुआडांड़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के अम्बवाटोली पंचायत के बरटोली गांव की घनी आबादी के बीच में जिओ कंपनी का मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में गांव के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह टावर अभय केरकेट्टा पिता मिखाइल केरकेट्टा के खेत में लगाया जा रहा था जिसपर ग्रामीणों ने गोलबंद हो शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया एवं काम करने से रोका। पिछले कई दिनों से गांव की आबादी के बीच जिओ कंपनी का मोबाइल टावर लगाए जाने को लेकर ग्रामीण विरोध कर रहे हैं,इस मामले को लेकर इससे पूर्व भी ग्रामीणों ने महुआडांड़ एसडीओ को भी काम रोकने के लिए आवेदन दिया था पुनः शुक्रवार को कार्य शुरू होने पर ग्रामीणों ने विरोध किया।

विरोध प्रदर्शन की सूचना पाकर बीडीओ अमरेन डांग प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और विरोध कर रहे लोगों को समझाया। साथ ही जिओ टॉवर लगा रहे कम्पनी के सदस्यों को अंचल कार्यालय से टावर लगाने की अनुमति मिलने के बाद ही कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।

इस संबंध में ग्रामीण पंखरासियुस गिद्ध, आयुषी जेनी टोप्पो,संध्या रानी मिंज,अजिता मिंज,अनूपा लकड़ा सहित अन्य ने बताया कि 5जी टॉवर से रेडिएशन फैलने की चिंता है। इसलिए इस टॉवर को दूसरी जगह लगाने की मांग कर रहे हैं,ताकि हमारे बच्चों का भविष्य सुरक्षित रह सके।

खबरें और भी हैं...