पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समारोह:जिला में शिक्षा स्तर को सुधारने का काम होगा : मारिया

पलामूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीआरसी सुदना में निवर्तमान जिला शिक्षा अधीक्षक को दी विदाई, बोले-भारतीय संस्कृति का संस्कार दिखा

शिक्षा विभाग के द्वारा शनिवार को बीआरसी सुदना में आयोजित विदाई सह स्वागत समारोह में निवर्तमान जिला शिक्षा अधीक्षक मसूदी टुडू को विदाई दी गई। वहीं, नए जिला शिक्षा अधीक्षक मारिया गोरेती तिर्की का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में नए जिला शिक्षा अधीक्षक मारिया गोरेती तिर्की ने कहा कि जब उनका पलामू में तबादला हुआ तो लोगों ने कहा कि एक महिला के लिए पलामू ठीक नहीं है, लेकिन यहां आने पर पता चला कि लोगों की धारणा यहां के प्रति गलत है।

उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार आपस में समन्वय बनाते हुए शिक्षा के स्तर को बढ़ाने का कार्य करेंगी। इस कार्य में सबका सहयोग आवश्यक है। निवर्तमान जिला शिक्षा अधीक्षक मसूदी टुडू ने कहा कि जब उनकी पोस्टिंग पलामू में हुई तो उनको लगा कि पता नहीं उनका कार्यकाल कैसा होगा? लेकिन दो साल के कार्यकाल में किसी ने अभद्र व्यवहार तक नहीं किया। सभी के सहयोग से अपने कार्यकाल में कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन कर सका।

नई परंपरा की शुरुआत...16 साल बाद विदाई समारोह का आयोजन किया गया, आगे भी परंपरा कायम रहेगी

उनको भारतीय संस्कृति का सही संस्कार पलामू में दिखा। उन्होंने कहा कि 16 साल बाद विदाई समारोह का आयोजन कर नई परंपरा की शुरुआत की गई। इसको आने वाले दिनों में भी कायम रखें। जिला शिक्षा अधिकारी उपेंद्र नरायण ने कहा कि मसूदी टुडू के साथ यहां बहुत कम समय कार्य करने का अवसर मिला लेकिन उनके साथ दुमका प्रमंडल में काम किया है। वहां भी वह यहां की तरह ही लोकप्रिय थे। शिक्षक प्रतिनिधि अमरेश सिंह समेत अन्य वक्ताओं ने कहा कि जिला शिक्षा अधीक्षक के पद पर मसूदी टुडू का कार्यकाल सराहनीय रहा। उनकी कार्यप्रणाली से जिला शिक्षा के क्षेत्र में उत्तरोतर प्रगति करते चला गया। नए जिला अधीक्षक मारिया गोरेती तिर्की भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शिक्षा के स्तर को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगी। मौके पर नए व पुराने जिला शिक्षा अधीक्षक को मोमैंटो, बुके और उपहार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन सह धन्यवाद ज्ञापन शिक्षक परशुराम तिवारी ने किया। मौके पर बीईईओ पांडेय प्रेम प्रकाश शर्मा, नंदलाल महतो,क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी हरेंद्र तिवारी, प्रदीप सिंह, सत्येंद्र तिवारी, शशि पांडेय, उमेश चौधरी आदि मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें