पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र:कलश स्थापना के साथ आराधना शुरू, पहले दिन हुई मां शैलपुत्री की पूजा

हरिहरगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घराें में सादे तरीके से अनुष्ठान करने पर इस बार ज्यादा जाेर, मेला और चार फीट से ज्यादा ऊंची की मूर्तियों पर रोक, आयोजनों पर प्रशासन की नजर

जिले में शनिवार को कलश स्थापना होने के साथ ही शारदीय नवरात्र समारोह प्रारंभ हो गया। इस क्रम में प्रखंडाें सहित शहर के मुख्य बाजाराें में जगह-जगह कलशयात्रा निकाली गई। नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री की आराधना की गई। घराें में सादे तरीके से अनुष्ठान करने पर इस बार ज्यादा जाेर है। काेराेना काे देख सरकार के निर्देशाें का पालन करते हुए पूजा की जा रही है। कलश यात्रा भी निर्देशाें का पालन कर ही निकाला जा रहा है।

इस दाैरान तय संख्या से ज्यादा लाेग नहीं देखे गए। हरिहरगंज के मेन बाजार स्थित दुर्गा मंदिर से बाजा गाजा ढोल ताशा के साथ सुबह में जलयात्रा निकाली गई, पर इस दाैरान पूजा समिति के सदस्य के अलावा कुछ लाेग ही दिखे। कलश यात्रा में बटाने नदी से जल कलश भर कर मंदिर में स्थापित किया गया। मंदिर प्रांगण से पंडित श्यामसुंदर वैद्य के श्री दुर्गा सप्तशती के पाठ से माहाैल भक्तिमय बन गया।

सदस्यों ने गाइड लाइन का पालन करते देखा गया

कार्यक्रम के दौरान आयोजक नवयुवक सांस्कृतिक समिति के सदस्यों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए गाइड लाइन तथा सामाजिक दूरी का पालन करते देखा गया। हालांकि जलयात्रा के दौरान कग् जगहों पर मास्क का प्रयोग नहीं हो रहा है। समारोह को लेकर मंदिर तथा आसपास के परिसर मे रोशनी तथा सुंदर सजावट की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें