चिकित्सकों द्वारा इलाज:सांप काटने से युवक की पंजाब में मौत, जिंदा रहने की उम्मीद में कई अस्पताल ले गए

बारियातू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड मुख्यालय निवासी स्व रामचंद्र साव के पुत्र डब्लू साव (28) की मौत गुरुवार को पंजाब के संगरूर में सांप काटने से हो गई। मृतक डब्लू के बहनोई धर्मेंद्र प्रसाद के बड़े भाई सुनील प्रसाद ने बताया कि मृतक डब्लू संगरुल शराब दुकान में कार्य करता था। मुझे गुरुवार को दूरभाष पर बताया गया कि डब्लू को सांप ने काट लिया है जिसे इलाज के लिए राजेंद्र अस्पताल पटियाला ले आए हैं। फिर मैं आनन फानन में पटियाला अस्पताल पहुंचा जहां चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा था।

संध्या 06 बजे के आसपास चिकित्सकों द्वारा कहा गया कि इसे अब दूसरे बड़े अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए ले जाइए यह कहकर रेफर कर दिया गया। जैसे ही रात आठ बजे दूसरे अस्पताल के लिए ले जाने की व्यवस्था बनाई गई तबतक मृतक के मुंह और नाक से खून निकलने लगा, तब कहा गया कि इसकी मृत्यु हो गई है। फिर शराब दुकान संचालक ने मृतक के घर झारखंड लातेहार जिले के बारियातू गांव के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था बनाई तो शनिवार की अहले सुबह एक बजे बारियातू पहुंचे।

लेकिन घर पहुंचते ही कई ग्रामीण व रिश्तेदार जमा हुए तो कुछ लोग बोले कि अभी इसकी धड़कन चल रही है। पैर हाथ मुड़ रहा है। यह अभी जीवित है। फिर उसे लातेहार मिशन अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने कहा कि इसमें कुछ नहीं है। फिर वहां से लोहरदगा भी ले जाया गया, वहां भी इसे मृत बताया गया। इतना के बाद भी जब परिजनों को संतुष्टि नहीं हुई तो उसे लेकर चतरा के इटखोरी ले जाया गया।

वहां भी उसे मृत घोषित किया गया, जिसके बाद परिजन उसे लेकर घर आए व अंतिम संस्कार किया गया। बताया जा रहा है कि कोबरा फनिक सांप लगभग दो मीटर का लंबा था जिसके डंसने से डब्लू की मौत हुई है। मृतक अपने पीछे पत्नी रिंकी एक पुत्री लक्ष्मी(04) व पुत्र अनंत (03) छोड़ गया है। सभी परिजनों का रोते रोते बुरा हाल है।

खबरें और भी हैं...