पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस पब्लिक की बैठक:अंधविश्वास के कारण अपराध भी करते हैं लोग, जड़ से मिटाने की जरूरत : थाना प्रभारी

पालकोट4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अलंकेरा गांव में सोशल पुलिसिंग के तहत ग्रामीणों के साथ पुलिस पब्लिक की बैठक

पालकोट थाना क्षेत्र स्थित उत्तरी पालकोट पंचायत के अलंकेरा गांव में सोशल पुलिसिंग के तहत रविवार को थाना प्रभारी राहुल कुमार झा ने ग्रामीणों के साथ पुलिस पब्लिक की बैठक की। सर्वप्रथम थाना प्रभारी ने अलंकेरा और आसपास के गांव और निवास करने वाले ग्रामीणों का हाल जाना। इस मौके पर ग्रामीणों ने गांव समस्याओं से अवगत कराते हुए निदान करने की मांग की।

पुलिस पब्लिक की बैठक में ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत होने के बाद थाना प्रभारी ने सभी ग्रामीणों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि आपके गांव और समाज में रहने वाले गरीब, असहाय, जरूरतमंद ग्रामीणों की सारी समस्याओं के निदान का प्रयास किया जाएगा।

थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस और पब्लिक परिवार की तरह है। आपकी सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। आपकी जो भी समस्या हो, मुझसे खुलकर कहें। पुलिस प्रशासन आपकी सहायता के लिए 24 घंटे आप सभी ग्रामीणों के साथ है।अलंकेरा गांव के ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर पालकोट थाना में आकर बिना किसी भय और संकोच के मुझसे मिलें। अपनी समस्याओं से हमें अवगत कराएं। मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि आप सभी की समस्या को दूर किया जाए।

थाना प्रभारी ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन आप सभी ग्रामीणों के साथ है। आप सभी लोग भी पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। गांव में किसी भी आपराधिक गतिविधियों की जानकारी मिले तो आप तुरंत इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दें। ताकी समय पर कार्रवाई करते हुए आप सभी को सुरक्षित किया जा सके। इस अवसर पर बेचन साहू, गुड्डू साहू, रामचंद्र सिंह, संजय सिंह, नमन सिंह, दिलीप सिंह, अरुण सिंह, विजय सिंह, घुडा उरांव, रोपना उरांव समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

अंधविश्वास दूर करने के लिए जागरूक हों लोग
लोग भयमुक्त वातावरण बनाने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। थाना प्रभारी ने कहा कि आज गांव स्तर पर लोग अंधविश्वास के कारण अनजाने में कई तरह के अपराध कर बैठते हैं। यह गलत है। गांव से हम सभी को मिलकर अंधविश्वास जैसे कुप्रथा को जड़ से मिटाने की जरूरत है। यह तभी संभव होगा। जब आप अपने परिवार और समाज के लोग जागरूक बनेंगे।

शिक्षित समाज से ही विकास की कल्पना की जा सकती है। थाना प्रभारी ने युवाओं से भी अपील करते हुए कहा कि युवा वर्ग नशापान से दूर रहें। किसी भी अपराध का मुख्य जड़ नशापान ही होता है। ना किसी को इसका सेवन करने दें। नशापान से परिवार, गांव और समाज को तबाही के सिवा कुछ हासिल नहीं हो सकता। इसलिए लोग नशापान से दूर रहें। समाज की प्रगति के अपनी जनसहभागिता सुनिश्चित करें।

खबरें और भी हैं...