जागरूक किया:कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए सभी का वैक्सीनेशन जरूरी : एसी

पालकोट14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकाकरण कार्य का निरीक्षण करते बीडीओ। - Dainik Bhaskar
टीकाकरण कार्य का निरीक्षण करते बीडीओ।
  • पालकोट प्रखंड में अब तक 29 हजार 817 लोगों को वैक्सीनेशन दी गई

पालकोट प्रखंड के 14 पंचायतों में कोविड (19) वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों का लगातार बैठक का दौर जारी है। शुक्रवार को कार्यालय स्थित सभाकक्ष में जिला अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता और बीडीओ विभूति मंडल ने सभी प्रखंड कर्मी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, जेएसएलपीएस, स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न विभागों के कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की। पंचायतवार कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए पालकोट प्रखंड में शेष बचे 15 हजार लोगों को निर्धारित समय के अनुरुप कोविड वैक्सीनेशन कराने का सख्त निर्देश दिया।

इस अवसर पर जिला अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन के दौड़ में गुमला जिला के सभी प्रखंडों में पालकोट प्रखंड काफी पीछे हो रही है। इस पर गहन रूप से ध्यान दें और पालकोट प्रखंड के सभी 14 पंचायतों में शेष बचे 15 हजार लोगों को कोविड का वैक्सीन लगवाएं।पालकोट प्रखंड में निर्धारित समय पर लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन होना जरूरी है, तभी एक सुरक्षित समाज का निर्माण संभव होगा।

उन्होंने निर्देश देते हुये कहा कि जिन जिन पंचायतों के गांवों में वैक्सीनेशन का कार्य पीछे चल रही है।वैसे पंचायतों के गांवों में संबंधित कर्मी जाएं और लोगों को प्रेरित करते हुये उन्हें वैक्सीनेशन करवाएं। जानकारी के अनुसार पालकोट प्रखंड के सभी 14 पंचायतों में कोविड वैक्सीनेशन का लक्ष्य 45 हजार 8 सौ 76 लोगों का दिया गया है।

प्रखंड में अब तक 29 हजार 8 सौ 17 लोगों को वैक्सीनेशन किया गया है। शेष 13 हजार 2 सौ 91 लोगों का वैक्सीनेशन कराने का 15 जनवरी तक कराने का समय निर्धारित की गयी है और इसके लिये पालकोट में लगातार हो रही प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में प्रखंड कर्मियों को सख्त निर्देश दिया गया है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की कड़ी चेतावनी दी गरी है।इस अवसर पर अनेक कर्मी लोग बैठक में उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...