विरोध प्रदर्शन:कम राशन देने पर डीलर के खिलाफ प्रदर्शन

पांकी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों को आधा किलो कम देते हैं राशन

प्रखंड के पकरिया पंचायत के डीलर जसीम अंसारी द्वारा राशन वितरण में गड़बड़ी के खिलाफ सैकड़ों कार्ड धारकों ने दुकान के समक्ष जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। इसके साथ ही इसकी शिकायत को लेकर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी से लिखित शिकायत भी की।मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि डीलर जसीम अंसारी के द्वारा समय पर राशन नहीं दिया जाता है एवं प्रति व्यक्ति आधा किलो की दर से राशन भी कम दिया जाता है, साथ ही केंद्र सरकार के द्वारा जो राशन दिया जाता है।

उस राशन में भी किसी तरह की पारदर्शिता नहीं बरती जाती। साथ ही उन्हें किसी तरह का रसीद भी नहीं मिलता। यही नहीं पूरा राशन मांगने पर डीलर के द्वारा धमकी भी दी जाती है और यह कहा जाता है कि अगर विरोध करोगे तो नाम काट देंगे व जितना राशन दे रहे हैं उतना ही तुम्हें लेना होगा।

डीलर के द्वारा आवाज उठाने वाले कार्ड धारकों को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी जाती है। इससे सभी ग्रामीणों में आक्रोश है। कार्ड धारकों ने बताया कि आज सुबह जब वे डीलर के यहां राशन लेने आए तो डीलर के द्वारा प्रति व्यक्ति आधा किलो राशन काटा जा रहा था। इसके बाद सभी ग्रामीण मात्रा के अनुसार राशन लेने की मांग पर अड़ गए।

खबरें और भी हैं...