पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:आदिवासी मूलवासी जनसंघर्ष मोर्चा प्रबंधन से आईटीआई कॉलेज खोलने की मांग करेगा

पतरातू12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रबंधन यहां कार्यरत अस्थाई मजदूरों के न्यूनतम मजदूरी का भुगतान नियमानुसार करे

पतरातू के सरस्वती शिशु ज्ञान मंदिर फुटबॉल मैदान में रविवार को आदिवासी मूलवासी जन संघर्ष मोर्चा के प्रमुख सदस्यों की बैठक हुई। जिसमें पीवीयूएनएल प्रबंधन के अब तक जनहित में किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान आदिवासी मूलवासी जन संघर्ष मोर्चा के लोगों ने कहा कि पीवीयूएनएल एक बड़ी परियोजना पर काम कर रही है। यह क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। लेकिन पीवीयूएनएल यहां के आदिवासी मूलवासी बेरोजगार युवाओं को भी रोजगार से जोडे।

प्रबंधन यहां कार्यरत अस्थाई मजदूरों के न्यूनतम मजदूरी का भुगतान नियमानुसार करे। मोर्चा की ओर से मांग किया गया कि यहां के आदिवासी मूलवासी युवाओं को तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए आईटीआई कॉलेज की स्थापना करे। इसके लिए पीवीयूएनएल के सीईओ को ज्ञापन सौंपकर मांग की जाएगी। साथ ही यह भी मांग की गई कि प्रबंधन सीएसआर के तहत यहां के प्रभावित गांव में विकास के लिए व्यापक कार्ययोजना तैयार करे। इस कार्य में मोर्चा की भी भागीदारी सुनिश्चित की जाए। बैठक के अंत में तय किया गया कि आदिवासी मूलवासी जन संघर्ष मोर्चा की मांगों पर प्रबंधन ध्यान नहीं देती है तो मोर्चा आंदोलन का रास्ता अपनाएगी।बैठक की अध्यक्षता पूर्व पार्षद क्षरी मुंडा, संचालन मोर्चा सचिव सरफराज अहमद किया। मौके पर बालेश्वर बेदिया, संजीव साहू, वजीर अंसारी, रविंद्र यादव, बारिक अंसारी, देवनाथ यादव, हजरत अंसारी, वीरेंद्र यादव, आरबी पासवान, अयूब अंसारी, आसिफ, समीर राजा, जहांगीर अंसारी, अमीर अंसारी, नूर आलम आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें