पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदाेलन ने पकड़ा जाेर:अस्तित्व और अधिकारों की रक्षा के लिए ग्रामीणों ने 30 गांव में शुरू की भूख हड़ताल

पतरातू7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विस्थापित प्रभावित संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर गांवाें में भूख हड़ताल पर ग्रामीण

विस्थापित प्रभावित संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत 16 सितंबर से विस्थापित ग्रामीणों ने अपने अपने गांव में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल आरंभ कर दिया है। भूख हड़ताल आरंभ करने के साथ ग्रामीणों ने इस बात का ऐलान कर दिया कि हक और अधिकार के साथ-साथ अस्तित्व की रक्षा के लिए यह आंदोलन जारी रहेगा। इस लड़ाई में परिणाम जो भी हो। लेकिन आंदोलन का यह रास्ता किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा।

25 विस्थापित गांव और पांच प्रभावित गांव में सैकड़ों लोगों ने इस आंदोलन को शुरू कर नौकरी, पुनर्वास और मुआवजा की मांग को मजबूती प्रदान कर दी है। साथ ही 3 सितंबर को हुए लाठीचार्ज की घटना के दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी शुरू कर दी है। विस्थापित ग्रामीणों ने घोषणा किया है कि जब तक उनकी मांगों पर सकारात्मक विचार नहीं किया जाता। तब तक यह आंदोलन चलेगा। अब गांव की महिलाएं जागरुक हो चुकी हैं। आंदोलन का नेतृत्व भी अब उनके द्वारा ही किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें