पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ध्यान कराया आकृष्ट:जाम से निजात को सीएम व केंद्रीय मंत्री से लगाई गुहार

पिपरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार में लगा जाम। - Dainik Bhaskar
बाजार में लगा जाम।
  • एनएच-106 और एनएच-327ई को पिपरा बाजार के पास चौड़ीकरण की मांग

प्रखंड मुख्यालय स्थित पिपरा बाजार में आए दिन लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और केंद्रीय पथ परिवहन मंत्री से गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र में भाजपा मंडल अध्यक्ष राजकुमार पोद्दार एवं जिला महामंत्री मनोज कुमार सिंह समेत अन्य ने कहा कि पिपरा बाजार में रोज दो-दो, तीन-तीन घंटे तक जाम लगता है। जिससे आम लोगों एवं यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पिपरा बाजार होकर एनएच-106 एवं एनएच-327ई गुजरते हैं। बाजार में 300 मीटर की दूरी में तीन जगह क्रॉसिंग बनती है। पहली क्रॉसिंग सुभाष चौक, दूसरी क्रॉसिंग महावीर चौक व तीसरी क्रॉसिंग महात्मा गांधी चौक पर बनती है। 300 मीटर की दूरी में तीन क्रॉसिंग होने एवं बाजार में सड़क की चौड़ाई कम होने से जाम लगना स्वभाविक हो गया है। जहां से कोई भी बड़ी गाड़ी गुजरते ही जाम लग जाती है।

वीरपुर-बिहपुर पथ निर्माणाधीन, बाजार में 300 मीटर भूमि अधिग्रहित कर चौड़ीकरण की मांग
भाजपा नेताओं ने कहा कि एनएच-106 वीरपुर-बिहपुर पथ अभी निर्माणाधीन है। बाजार में लगभग 300 मीटर जमीन का अधिग्रहण कर सड़क को चौड़ी कर दी जाती है तो जाम की समस्या खत्म हो जाएगी। अगर जमीन का अधिग्रहण नहीं होता है तो लाख कोशिशों के बावजूद भी जाम से निजात पाना मुश्किल है। क्योंकि बाजार में सड़कें संकरी हो गई है। जमीन अधिग्रहण में बहुत अधिक समस्या भी नहीं है, क्योंकि यह दूरी बहुत ही कम है। बाजारवासी भी जमीन अधिकृत करने के लिए के तैयार हैं। क्योंकि वह भी जाम से परेशान हैं। दो एनएच के गुजरने से बाजार में हमेशा भीड़ भाड़ में रहती है। गाड़ियों का आवागमन 24 घंटे चालू रहता है। भाजपा नेताओं ने सीएम नीतीश कुमार एवं पथ परिवहन मंत्री से समस्या की गंभीरता समझते हुए तत्काल कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें