पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:कोविड-19 को देखते हुए छठ पूजा में रखें सोशल डिस्टेंसिंग

पिपरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छठ को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर थाने में हुई शांति समिति की बैठक

लोक आस्था का महापर्व छठ को शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने को लेकर बुधवार को थाना परिसर, पिपरा में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। आरडीओ लवली कुमारी, सीओ संजय कुमार एवं थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला की उपस्थिति में जनप्रतिनिधियों, बुद्धिजीवियों एवं समाज के सभी वर्गों के लोगों की इस बैठक में कोविड-19 को लेकर छठ पूजा आयोजन के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों पर चर्चा की गई।

बैठक में कहा गया कि कोविड 19 को देखते हुए यथासंभव घर पर ही छठ पूजा मनाने का प्रयास करें। घर में ही सूर्य को अर्घ्य देना सुरक्षित कदम: घर में ही गड्ढे बनाकर, जल भरकर सूर्य को अर्घ्य देने का प्रयास करें। यदि छठ घाट पर जाना ही पड़े तो सामाजिक दूरी का भरपूर ख्याल करें। छोटे बच्चे, बूढ़े एवं बीमार व्यक्ति को छठ घाट पर जाने की पूर्ण पाबंदी रहेगी। जनप्रतिनिधियों से कहा गया कि वे अपने क्षेत्र के में पड़ने वाले छठ घाटों पर पानी मे बांस के बल्ले से बेरिकेडिंग की व्यवस्था करें ताकि गहरे पानी में लोग नहीं जा सके। छठ व्रतियों के लिए भी निर्देश दिया गया कि वह पानी में डुबकी ना लगाएं।

साफ-सफाई व लाइटिंग व्यवस्था का दिया निर्देश
जनप्रतिनिधियों एवं व्यवस्थापकों को निर्देश दिया गया कि छठ घाट पर साफ सफाई एवं लाइटिंग की पूर्ण व्यवस्था करें। छठ घाट पर किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की मनाही रहेगी। बैठक में बद्री नारायण गुप्ता, मो. वली, विष्णु देव राम, संजय सिंह, बालेश्वर राम, रामचंद्र चौधरी, कपिलेश्वर मंडल, युगेश्वर मंडल, योगेंद्र पासवान, डॉ इमामम, मनोज यादव, सत्यंद्र यादव देवेन्द्र मंडल आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें