पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डाॅ. दिलीप खेस ने कहा:किशोरावस्था जीवन का महतवपूर्ण पड़ाव है, स्वास्थ्य का रखें ध्यान

रायडीह3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायडीह और सेन्टर फॉर कैटलाईजिंग चेंज के संयुक्त तत्वावधान में प्रखंड मुख्यालय में किशोर स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायडीह के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि किशोरावस्था आपके जीवन का एक बहुत ही महतवपूर्ण पड़ाव है। अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने कि जरूरत है। गैर संचारी रोग, मानसिक स्वास्थ्य, नशीले पदार्थों के दुष्परिणाम और बचाव के तरीके के विषय पर भी जानकारी दी।

सेन्टर फॉर कैटलाईजिंग चेंज के प्रखंड समन्वयक माया मिश्रा ने बताया की हर छह माह के अन्तराल में हर राजस्व ग्राम मे किशोर स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया जाता है। जिसका उद्देश्य किशोर किशोरी के स्वास्थ्य की जांच, उन्हें पोषण, स्वास्थ्य, नशापान, हिंसा, गैर संचारी रोग, मानसिक स्वास्थ्य, हिंसा, कम उम्र मे विवाह के दुष्परिणाम, प्रजनन स्वास्थ्य जैसे उनसे जुड़े विषयों की जानकारी दी जाए और समस्याओं की पहचान कर युवा मैत्री रेफर किया जा सके।

कार्यक्रम में पियर एजुकेटर द्वारा 6 पोस्टर के माध्यम से अलग अलग समूह बना के मानसिक स्वास्थ्य, हिंसा, बाल विवाह, एनीमिया, गैर संचारी रोग, नशीले पदार्थ का दुरूपयोग के विषय पर जानकारी दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें