पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वन विभाग की कार्रवाई:साल का अवैध बोटा लदा ट्रक जब्त, कीमत 4 से 5 लाख रुपए

रायडीह4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सुरसांग थाना क्षेत्र के झारखंड-छत्तीसगढ़ बॉर्डर कोण्डरा से वन विभाग की टीम ने अवैध साल बोटा लदा ट्रक जब्त किया है। बताया जाता है कि रविवार को वन क्षेत्र पदाधिकारी को सूचना मिली थी रायडीह के सुरसांग थाना अंतर्गत कोण्डरा क्षेत्र में अवैध लकड़ी लदा ट्रक लकड़ी लाद कर निकलने वाला है। इसे गंभीरता से लेते हुए वन क्षेत्र पदाधिकारी के निर्देश पर गुमला वन पाल एंथोनी लकड़ा के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया।

टीम ने कोण्डरा की ओर निकला और झारखंड-छत्तीसगढ़ बाॅडर से अवैध रूप से सखुआ बोटा लदा ट्रक को जब्त किया। वहीं वन विभाग की टीम को देख कर लकड़ी तस्कर और ट्रक चालक मौके से भागने में सफल हुए। ट्रक से 68 सखुआ बोटा जब्त किया गया।

इस जब्त लकड़ी की कीमत लगभग 4-5 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं जब्त ट्रक के खराब होने के बाद छापेमारी टीम पिकअप वेन की मदद से ट्रक से लकड़ी अनलोड कर गुमला वनविभाग परिसर पहुंचा और ट्रक को रायडीह वन विभाग परिसर में रखा गया है।

पिकअप वैन से लकड़ी का चौखट जब्त किया गया
वहीं रायडीह थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार शर्मा ने रविवार को गस्ती के दौरान अवैध सखुआ ठडिया चौखट लदा पिकअप वैन जब्त किया है। जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी नरेन्द्र कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी पिकअप वैन में सखुआ लकड़ी का चौखट बना कर तस्करी के लिए गुमला भेजा जा रहा है।

इसी सूचना के आलोक पर थाना प्रभारी रविवार अहले सुबह थाना गेट पर मौजूद थे। पुलिस गाड़ी को देख कर पिकअप चालक तेज रफ्तार से वैन लेकर भागने लगा। पुलिस ने पकड़ कर वैन को जब्त कर लिया।

खबरें और भी हैं...