पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोयला चोरी का पश्चिम बंगाल कनेक्शन:नौ टन अवैध कोयले के साथ आठ बाइक जब्त, प. बंगाल के तीन कोयला चोर गिरफ्तार

रजरप्पा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोयला चोरी के आरोप में गिरफ्तार लोग। - Dainik Bhaskar
कोयला चोरी के आरोप में गिरफ्तार लोग।
  • कोयला चोरी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, रजरप्पा से कोयला ले जा रहे थे तस्कर

कोयला चोरी के खिलाफ रजरप्पा पुलिस द्वारा मंगलवार दोपहर को की गई कार्रवाई में कोयला तस्करी का पश्चिम बंगाल कनेक्शन सामने आया है। पुलिस की कार्रवाई के दौरान रजरप्पा कोल वाशरी के स्टॉक से कोयला ले जा रहे ना सिर्फ तीन लोगों को गिरफ्तार किया, बल्कि नौ टन चोरी के कोयला भी जब्त किया है। इसके अलावा पुलिस ने आठ मोटरसाइकिल और एक स्कूटर भी बरामद करने में सफलता पाई है। यह जानकारी रजरप्पा थाना के थाना प्रभारी सह पुलिस इंस्पेक्टर विपिन कुमार ने दी।

जब्त कोयले और मोटरसाइकिल को थाना लाया गया

कोयला चोरी के खिलाफ छापेमारी में पुलिस इंस्पेक्टर विपिन कुमार के अलावे सब इंस्पेक्टर सैनिक सामद और नरेंद्र कुमार के साथ पुलिस के जवान शामिल थें। इस दौरान पुलिस ने जिन तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनका नाम शिव प्रसाद गोराई, टिंकू गोराई और इन्द्रजीत गोराई है।

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला अंतर्गत गरहिया के रहने वाले हैं पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार को जेल भेजा जाएगा। जब्त कोयले और मोटरसाइकिल पुलिस थाना ले आई है।

सीमा पर स्थित फैक्ट्रियों में खपाया जाता है चोरी का कोयला

रजरप्पा सहित विभिन्न कोलियरी और बंद पड़े खदानों से अवैध खनन कर कोयला को साइकिल और मोटरसाइकिल के माध्यम से रजरप्पा और गोला थाना के बाद सिल्ली-मुरी होते हुए पश्चिम बंगाल के झालदा और पुरुलिया में स्थित कोयला फैक्ट्रियों में खपाया जाता है। जानकारों की मानें तो यहां से प्रतिदिन दर्जनों ट्रक अवैध कोयला अलग-अलग मार्गों से वाराणसी, डेहरी और कोलकाता के मंडियों में भेजा जाता है।

इन पर हुई एफआईआर

1. शिव प्रसाद गोराई, गरहिया,थाना- झालदा (प० बंगाल)। 2. टिक गोराई, गरहिया,थाना- झालदा (प० बंगाल)। 3. इन्द्रजीत गोराई, गरहिया,थाना- झालदा (प० बंगाल)। 4. लोकेश गोराई पोस्ट बरजोपुर, थाना झालदा। 5. दिनेश पांडेय(फैक्ट्री मालिक), मधुपुर जिला झालदा। 6. नरेश गोराई, मधुपुर जिला झालदा। 7. देबू गोराई, मधुपुर जिला झालदा।

तस्करों से बाइक और स्कूटर जब्त किए

1. काले रंग की हीरो होंडा पैशन प्रो (जेएच-09जे-6282)। 2. लाल रंग की स्प्लेंडर प्लस (जेएच 09यू-2276)। 3. लाल रंग की स्प्लेंडर प्रो (जेएच-09यू-4670)। 4. सिल्वर रंग की होंडा स्प्लेंडर प्लस (जेएच 02के-5535)। 5. नीले रंग की हीरो हौंडा स्प्लेंडर(जेएच 02सी-0104)। 6. सिल्वर रंग का वेस्पा स्कूटर (नंबर प्लेट नहीं है)। 7. सिल्वर रंग की सुपर स्पलेंडर (जेएच01टी-8208)। 8. नीले रंग की बजाज एक्स सीडी -125( नंबर प्लेट नहीं है)। 9.काले रंग की होंडा सीडी डॉन-125( नंबर प्लेट नहीं है)।

इनके अलावा जब्त छह अन्य मोटरसाइकिल मालिकों के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें