पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:रजरप्पा के जुड़वा भाइयों का कमाल, नीट में प्रतीक को 303, प्रत्यूष को 632वीं रैंक

रजरप्पा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईएमए के रामगढ़ प्रेसिडेंट डॉ एसपी सिंह व सदर अस्पताल की डॉक्टर सविता के बेटे हैं

ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के रामगढ़ जिला प्रेसिडेंट डॉ एसपी सिंह और सदर अस्पताल में कार्यरत डॉ सविता वर्मा के पुत्र प्रतीक सिंह ने (नीट) की परीक्षा में रांची जिला में दूसरा स्थान हासिल किया है। प्रतीक ने ऑल इंडिया रैंकिंग में 303 वां स्थान प्राप्त कर रजरप्पा कोयलांचल का नाम पूरे झारखंड में रोशन किया है । नीट की परीक्षा के कुल 720 अंको में प्रतीक को 690 अंक मिले हैं ।

इसी प्रकार, प्रतीक के जुड़वे भाई प्रत्युष ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। प्रत्यूष को ऑल इंडिया रैंकिंग में 632 रैंक मिला है। प्रतीक और उसके भाई प्रत्युष पिछले दो वर्षों से डीपीएस रांची में प्लस टू की पढ़ाई किया है। रामगढ़ में प्रतीक के माता पिता चिकित्सक हैं । प्रतीक सिंह और प्रत्यूष सिंह अंडर-16 रामगढ़ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट के खिलाड़ी भी रह चुके हैं । दोनों को पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी रुचि है । उन्होंने बताया, हम दोनों भाइयों की सफलता में माता-पिता का अहम योगदान रहा। प्रतीक सिंह और प्रत्यूष सिंह के बड़े भाई भी डॉक्टर हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें