पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षा बंधन कल:जिन बहनों के भाई दूर, वे कृष्ण को बांध सकती हैं राखी

रजरप्पाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1991 के बाद पहली बार बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि और दीर्घायु आयुष्मान का योग
Advertisement
Advertisement

राजेश गाल्डी, कई शुभ मुहूर्त और संयोगों के साथ सावन के अंतिम सोमवारी को भाई-बहन का पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन तीन अगस्त को मनाई जाएगी। कोरोनाकाल और लॉकडाउन के कारण बाजार में तो रौनक नहीं है, परंतु बहनों के उत्साह में कोई कमी नहीं है। धर्माचार्यों के अनुसार, इस रक्षा बंधन सर्वार्थ सिद्धि और दीर्घायु आयुष्मान योग के साथ ही सूर्य शनि के समसप्तक योग, सोमवती पूर्णिमा, मकर का चंद्रमा, श्रवण नक्षत्र, उत्तराषाढ़ा नक्षत्र और प्रीति योग बन रहा है। इसके पूर्व, यह संयोग 29 साल पहले वर्ष 1991 में बना था। ऐसे अद्भुत मुहूर्त और सहयोग के बीच भाई बहन द्वारा भाई की कलाई में राखी बांधने से आयु लंबी होने की कामना पूरी होती है।

कोरोना के कारण बाजार में रौनक नहीं, लेकिन भाई-बहनों का उत्साह चरम पर

मेष : लाल रंग की राखी बांधना शुभ होगा। साथ ही केसरिया व पीले रंग की राखी भी आप भाई को बांध सकती हैं। वृषभ : इस राशि के जातक अपने भाई को सफेद या चांदी रंग की राखी शुभ है। मिथुन : इस राशि के जातक के लिए हरी या चंदन से बनी राखियां शुभ होती है। कर्क : इनके लिए सफेद रेशमी धागे की या मोतियों से बनी राखी शुभ है। सिंह : इस राशि के जातक को सुनहला, पीला या गुलाबी रंग की राखी बांधनी चाहिए शुभ होती है। कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए सफेद रेशमी या हरे रंग की राखी शुभ है। तुला : इस राशि को हल्का नीला, सफेद या क्रीम रंग की राखी बांधे। यह शुभ होता है। वृश्चिक : इस राशि के जातक के लिए गुलाबी, लाल या चमकीली राखी शुभ है। धनु : इन्हें रेशमी रंग की राखी बांधें। पीली रंग की राखी भी इनके लिए शुभ होती है। मकर : इन्हें नीले या गहरे नीले रंग की राखी बांधना शुभ होता है। कुंभ : अगर आपके भाई कुंभ राशि से हैं तो इन्हें रुद्राक्ष से बनी राखियां बांधे। पीले रंग की राखी भी बांध सकते हैं। मीन : मीन राशि वालों को पीले रंग की राखी बांधे। इससे आपके भाई के जीवन में उत्साह और ऊर्जा बनी रहेगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement