पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सलाह:चुटूपालू घाटी में 6 साल में 1000 मौत...दुर्घटना रोकने के लिए युवक ने चट्टानों पर लिखवाया-यमराज घाटी में हैं, गाड़ी धीरे चलाएं

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुर्घटनाएं राेकने के लिए नहीं हो सकी कोई ठोस कार्रवाई

चुटूपालू घाटी में पिछले 6 वर्षों में 1000 से ज्यादा मौत हो चुकी है। हादसों में सैकड़ों वाहन चालक, खलासी सहित सवार लोग अपनी जान गवां चुके हंै। जबकि, सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। लेकिन, दुर्घटना को रोकने के लिए सरकार, प्रशासन, पुलिस व एनएचएआई सहित राजनीतिक दलों ने कोई ठोस पहल नहीं की। हालांकि, बड़े सड़क हादसे के बाद हर कोई सक्रिय हो जाता है और दुर्घटना पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई करने की बात कहता है।

लेकिन कोई पहल, कार्रवाई नहीं होती है और सड़क हादसे होते चले जाते हैं। इससे दुखी होकर रामगढ़ शहर के युवक संजय बनारसी ने दुर्घटना रोकने की दिशा में पहल कर दीवार लेखन शुरू किया है। उन्होंने, टोल प्लाजा से लेकर पटेल चौक तक खुद के खर्च से दुर्घटना से संबंधित कई स्लोगन लिखवाए है। ताकि, वाहन चालक गाड़ी चलाने के समय पूरी सावधानी बरतें।

लोगों का जीवन बचाना लक्ष्य : संजय 
संजय बनारसी ने बताया कि घाटी लगातार दुर्घटना में लोग जान गवां रहे है। इन लोगों के परिवार को सड़क दुर्घटना में अपने को खोने का दर्द जिंदगी भर रहेगी। लोगों का जीवन बचाना ही उनका लक्ष्य है। जागरुकता से लोगों की जिंदगी बचाई जा सकी है। इसलिए, उन्होंने यह पहल की है। उन्होंने, सरकार प्रशासन, पुलिस व एनएचएआई से भी ठोस कार्रवाई की उम्मीद जताई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें