सेवा की शपथ:145 जवानों ने देश की रक्षा में जान न्योछावर करने की खाई कसम

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परेड का निरीक्षण करते कमांडेंट - Dainik Bhaskar
परेड का निरीक्षण करते कमांडेंट
  • सिख रेजिमेंटल सेंटर के हरबख्श सिंह ड्रिल स्क्वायर में हुई पासिंग आउट परेड, कार्यवाहक कमांडेंट ने ली सलामी

शौर्य, साहस और त्याग से नवप्रशिक्षित 145 जवानों ने देश की रक्षा में जान न्योछावर और रेजिमेंट की गौरव, गरिमा और इतिहास को अक्षुण रखने करने की कसमें खाई। नौ महीने की कड़ी मेहनत, लगन के बाद 99 कोर्स के नवप्रशिक्षित सिख रेजिमेंट सेंटर के जवानों ने राष्ट्रीय ध्वज के समक्ष, पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को साक्षी मानकर देश सेवा की शपथ ली।

शनिवार को सिख रेजिमेंटल सेंटर के हरबख्श सिंह ड्रील स्क्वायर में पासिंग आउट परेड समारोह के अतिथि रेजिमेंट के कार्यवाहक कमांडेंट कर्नल कुमार रणविजय(सेना मेडल) ने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। परेड में आले दर्जे के टर्न आउट में सजे रिक्रूटों ने रेजिमेंटल बैंड की धुन के साथ शानदार ड्रिल पेश कर एसआरसी के गौरव और मातृभूमि पर मर मिटने के जब्बों के साथ अपने कदम को बढ़ाया। परेड का नेतृत्व रिक्रूट देवेंद्र सिंह ने किया। परेड दंडपाल कैप्टन प्रतीक लाकरा ने जवानों को शपथ दिलाई। इस पर सभी भारतीय को गर्व है। उन्होंने कहा कि सभी जवान भारतीय सेना की वीरता की उच्च परंपरा को शिखर पर कायम रखना है।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को मिला मेडल

ट्रेनिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जवानों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने बेस्ट इन फिजिकल में सिपाही राजेंद्र कुमार, बेस्ट फायर में सिपाही देवेंद्र सिंह, बेस्ट इन ड्रिल में सिपाही देवेंद्र सिंह, बेस्ट इन बेयनट फायटिंग में सिपाही संदीप सिंह, बेस्ट इन अकादमी सिपाही देवेंद्र सिंह, ओवर ऑल बेस्ट रिक्रूट में लवप्रीत सिंह और सेकेंड बेस्ट में रिक्रूट देवेंद्र सिंह को मेडल प्रदान किया।

खबरें और भी हैं...