पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:मई में मिले थे 18 संक्रमित, 44 दिनों में 192 पाए गए... अब जिले में 210 मरीज, इनमें 140 ठीक हुए

रामगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शंकर कुमार देवघरिया, जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जुलाई में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। जिला प्रशासन के अथक प्रयास के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंस का पालन व मास्क का उपयोग ढंग से नहीं कर रहे हैं। अनलॉक टू में सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा कुछ दुकानों को शर्त के साथ खोलने की छूट दिये जाने के बावजूद दुकानदारों द्वारा सोशल डिस्टेंस नहीं मानने पर एसडीओ कीर्तिश्री ने शहरी क्षेत्र के बाजारटांड़ से झंडा चौक तक कंटेनमेंट जोन घोषित कर 16 जुलाई तक क्षेत्र के सभी कपड़ा, जूता, इलेक्ट्रॉनिक सहित कई दुकानों के खोलने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

वहीं शहरी क्षेत्र के सतकौड़ी नगर, न्यू बगीचा व दुसाध मुहल्ला को कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूर्ण रूप से सील कर दिया है। यहां के लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद क्षेत्र की दुकानों व डेली मार्केट में दुकानदारों व ग्राहकों द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन व मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा है। ऐसे में सामुदायिक स्तर पर फैल रहे काेराेना संक्रमण से हम कैसे बच सकते हैं। इधर डीटीओ केके राजहंस के भी कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर है।

दुसाध मुहल्ला, पारसोतिया, सतकौड़ी नगर और न्यू बगीचा बने कंटेनमेंट जोन

शहर के दुसाध मुहल्ला, पारसोतिया, सतकौड़ी नगर व न्यू बगीचा में कोरोना संक्रमित के मिलने के बाद जिला प्रशासन ने उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। उक्त चारों स्थानों पर बीस से ज्यादा मकानों के आसपास आने-जानेवालों पर रोक लगाते हुए क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है। वहीं एसडीओ कीर्ति श्री ने बाजार टांड से झंडा चौक तक कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए क्षेत्र के कपड़ा, जूता व इलेक्ट्रोनिक सहित ज्वेलर्स शॉप को 16 जुलाई तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। इन इलाकों के लोगों के घर-घर जाकर सभी का सर्वे किया जाएगा।

12 हजार से ज्यादा प्रवासी पहुंचे, 6429 की जांच, 5306 निगेटिव
जिले में लॉकडाउन के दौरान 12 हजार से ज्यादा प्रवासियों के अन्य राज्य से यहां पहुंचने के बाद मई के तीसरे सप्ताह में कोरोना की इंट्री के बाद अबतक 210 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें 60 दिनों के अंदर डॉक्टरों ने इलाज के दौरान 140 मरीजों को ठीक होने का दावा जताया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा अबतक 6429 लोगों का सैंपल जांच किया गया है। जिसमें 5306 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें