पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:रामगढ़ जिले में कोरोना के टीके के लिए 6 केंद्र बने

रामगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीकाकरण की तैयारी को लेकर डीसी ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

जिले में वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर कोरोना के टीकाकरण का शुभारंभ 16 जनवरी को किया जाएगा। जिसकी तैयारी को लेकर मंगलवार को डीसी संदीप कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर जायजा लिया। बैठक के दौरान डीआसीएचओ डॉ विनय कुमार मिश्रा व एसएमओ डॉ अमोल कुमार ने डीसी को कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर की गई तैयारी की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टीकाकरण नया होने के कारण पूरी सतर्कता बरती जा रही है। जिसके लिए प्रशिक्षित ए ग्रेड नर्स व एएनएम को प्रशिक्षण दिया गया है। टीकाकरण के लिए जिले में छह केंद्र का चयन किया गया है।

जिसमें सदर अस्पताल के अलावे गोला, मांडू व पतरातू सीएचसी के साथ-साथ रांची रोड स्थित दी होप हॉस्पीटल व टाटा हॉस्पीटल घाटो का चयन किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि टीकाकरण के शुभारंभ के बाद रामगढ़ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में कुल 21 केंद्र बनाए गए हैं। जिनके माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। एडवर्स इफेक्ट फॉलोविंग इम्यूनाइजेशन के तहत रामगढ़ जिले के अलग-अलग प्रखंड में केंद्र का गठन किया गया है। पहले चरण में फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स का टीकाकरण किया जाएगा। वहीं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों से टीकाकरण संबंधी तैयारी की जायजा लेने के बाद डीसी संदीप सिंह ने टीकाकरण मॉनिटरिंग के लिए जिला स्तर पर सदर अस्पताल रामगढ़ में एक नियंत्रण कक्ष गठित करने का निर्देश दिया। उन्होंने टीकाकरण कार्य के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को दिए जा रहे हैं प्रशिक्षण की जानकारी भी सिविल सर्जन डॉ नीलम चौधरी से ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser