पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदोलन:डीसी के साथ वार्ता विफल होने से नाराज सफाई कर्मियों ने फूंका ईओ का पुतला

रामगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैठक में बात नहीं बनने पर कर्मचारियों की हड़ताल जारी, अब 21 को हाेगा फैसला
  • रामगढ़ विधायक ने पहल कर बैठक कराई थी
  • न्यूनतम मजदूरी समेत 3 सूत्री मांगों पर एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं कर्मचारी

एक सप्ताह से तीन सूत्री मांगों के समर्थन में भारतीय कर्मचारी मजदूर यूनियन से संबद्घ नगर परिषद के दैनिक कर्मी हड़ताल पर हैं। समाधान को लेकर रामगढ़ विधायक ममता देवी के पहल पर मंगलवार को समाहरणालय परिसर में बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता डीसी संदीप सिंह ने की।

बैठक में मुख्य रुप से विधायक ममता देवी, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव, कांग्रेस नेता मुकेश यादव, राजू महतो, एक वार्ड पार्षद और मजदूर प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस दौरान उपायुक्त ने बोर्ड की बैठक जल्द आहूत कर कर्मियों के समस्याओं का समाधान का निर्देश दिया। इस पर नगर परिषद कर्मी नहीं माने। स्पष्ट कहा कि मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगा। इसके बाद बैठक स्थगित कर दिया गया।

मांगें पूरी होने तक जारी रहेगी हड़ताल : कर्मचारी

समाहरणालय में बैठक के दौरान सहमति नहीं बनने के बाद नप कर्मियों ने कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला दहन किया। मांग पूरी नहीं करने की दिशा में सकारात्मक पहल नहीं करने की बात कही। साथ ही मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया। पुतला दहन में अध्यक्ष संजय ठाकुर, विक्रम जोशी, मुमताज अंसारी, सुमीत श्रीवास्तव, डब्लू करमाली, सलमान अंसारी, राजेंद्र ठाकुर, अरुण साहू, अमित सागर, नीरज कुमार, कार्तिक राम, प्रकाश राम, आर्यण, सलामुद्दीन अंसारी, सद्दाम अंसारी आदि शामिल थे।

21 सितंबर तक लोगों को कचरे के बीच रहना होगा

नगर परिषद के सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर नगर परिषद की बोर्ड बैठक 21 सितंबर को आहूत की गई है। इसमें समाधान की दिशा में निर्णय लिया जाएगा। इधर नगर परिषद कर्मियों ने मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया। तब तक नगर परिषद क्षेत्र में कचड़ा उठाव नहीं हो सकेगा। इधर एक सप्ताह से कचड़ा उठाव नहीं होने के कारण स्थिति बदतर हो गई है। कचड़ा एकत्रित स्थल में कचड़ा जमा हो गया है। यह स्थिति नगर परिषद की बैठक होने तक जारी रहेगी। तब तक लोग भगवान भरोसे रहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें