पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुभारंभ:कुष्ठ जागरुकता के लिए अभियान शुरू

रामगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 फरवरी तक लोगों को चिह्नित कर किया जाएगा रोग का उपचार

सदर अस्पताल में शनिवार को स्पर्श कुष्ठ जागरुकता अभियान का शुभारंभ हुआ। इसमें मुख्य रुप से सिविल सर्जन डॉ नीलम चौधरी शामिल हुईं। सबसे पूर्व सदर अस्पताल रामगढ़ में महात्मा गांधी के 73वें पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर सिविल सर्जन सहित अन्य के द्वारा बापू को श्रद्धांजलि दी गई। स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर सिविल सर्जन, उपाधीक्षक सदर अस्पताल, जिला कुष्ठ पदाधिकारी, डीआरसीएचओ सहित अन्य ने की।

सिविल सर्जन ने सभी अधिकारियों, चिकित्सकों सहित अन्य को जिले को कुष्ठ मुक्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ने, कुष्ठ रोगियों की यथाशीघ्र पहचान हेतु हर संभव प्रयास करने, लक्ष्य की प्राप्ति हेतु जिले में उपलब्ध सभी संसाधनों का यथासंभव उपयोग करने, जो भी व्यक्ति कुष्ठ रोग से ग्रसित है उसके साथ किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करने और ना ही किसी को इसकी इजाजत देने तथा कुष्ठ रोगियों को मुख्यधारा में लाने की शपथ दिलाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें