पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:कुजू में चार दशक पहले बनी सीसीएल की 90 हजार लीटर की पानी टंकी ढही

कुजू7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीसीएल के सारूबेड़ा कॉलोनी में पानी सप्लाई के लिए चार दशक पूर्व बना 90 हजार लिटर क्षमता के जलमीनार गुरुवार की अहले सुबह भरभरा कर ढह गई। इस दौरान जलमीनार का मलबा बैंक ऑफ इंडिया परिसर समेत कॉलोनी के आवागमन पथ पर बिखर गया। गनीमत रहा कि अहले सुबह होने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ। यदि बैंक के समय में जलमीनार जमींदोज होता तो, बड़ी जनहानि हो सकती थी।

जलमीनार के जमींदोज की सूचना पर आनन-फानन में सिविल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मलबे को हटाने का कार्य प्रारंभ किया। जलमीनार के जमींदोज के बाद साढे तीन सौ क्वार्टरों में जलसंकट गहरा गया है। समाचार लिखे जाने तक सिविल विभाग के अधिकारी क्वार्टरों में वैकल्पिक रूप से पेयजल आपूर्ति बहाल करने के प्रयास में जुटे हुए थे।

उल्लेखनीय है कि सीसीएल कुजू क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न परियोजनाओं में कार्यरत कर्मियों के क्वार्टर तक पेयजल आपूर्ति के लिए बनाए गए आधा दर्जन से अधिक जलमीनार सर्वे ऑफ हो चुके हैं।

भगवान ने बचाया: पंप ऑपरेटर

फिटर हेल्पमैन सुनील मुंडा व पंप ऑपरेटर रामू करमाली ने बताया कि भगवान की कृपा से हम लोगों की जान बच गई। कर्मियों ने बताया कि 5 से 10 मिनट पहले ही जल मीनार को छोड़कर क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति बहाल करने लेकर निकला ही था कि भारी आवाज के साथ जल मीनार जमींदोज हो गया।

क्वार्टरों में पेयजल आपूर्ति बहाल हाेगी : अभियंता

सीसीएल सिविल विभाग के अभियंता विवेक कुमार ने कहा कि जल्द सीसीएल के क्वार्टरों में पेयजल आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। सीसीएल की बोरवेल के माध्यम से क्वार्टरों में पेयजल आपूर्ति प्रारंभ कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें