पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वास्थ्य के लाभ:स्कॉलर्स हाई स्कूल में हिंदी दिवस पर बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया

रामगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को स्कॉलर्स हाई के प्रांगण में हिंदी वक्ता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विद्यालय के कक्षा 1 से 8 तक के इच्छुक बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। दिए गए विषयों पर अपने आप को एक से बढ़कर एक किरदार में डालकर प्रस्तुत किया। कक्षा एक के बच्चों को महत्वपूर्ण विषय स्वास्थ्य महा वरदान या स्वास्थ्य के लाभ पर कुछ पंक्तियां प्रस्तुत करना था। वहीं कक्षा 2 के विद्यार्थियों का विषय समय का सदुपयोग पर कुछ पंक्तियां कहनी थी।

जबकि कक्षा 3 के बच्चों को मोबाइल फोन के लाभ या हानि, विषय पर अपने विचार व्यक्त करने थे। कक्षा 4 के विद्यार्थियों ने यदि मैं प्रधानमंत्री होता जैसे विषय पर अपनी सोच सबके समक्ष रखा, जहां कक्षा 5 के विद्यार्थियों का विषय था विज्ञान एक वरदान, कक्षा 6 के बच्चों ने भारत में शिक्षा का प्रसार विषय पर अपने विचार व्यक्त किए।

अर्थात कक्षा सातवीं से दसवीं तक के बच्चों का विषय राष्ट्रीय शिक्षा नीति था। सभी कक्षाओं के प्रतिभागी बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर सभी जजों एवं ऑनलाइन दर्शकों का मन मोह लिया। प्रतियोगिता के विजेताओं का निर्णय करने के लिए निर्णायक मंडली में मेघा सिन्हा, प्रियदर्शनी चौधरी एवं उत्तम कुमार मिश्रा शामिल थे ।सभी प्रतिभागियों के प्रस्तुति देखकर निर्णायक मंडली द्वारा विजेताओं की घोषणा की गई। विद्यालय की प्रधानाचार्य कविता कुमार ने सभी बच्चों एवं उनके अभिभावकों के उत्तम प्रदर्शन की अपने शब्दों द्वारा काफी सराहना की। उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि लघु प्रतियोगिता बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहायक सिद्ध होते हैं।

खबरें और भी हैं...