पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:काेराेना प्राेटाेकाॅल ताेड़ने वाली एएनएम पर हाेगी कार्रवाई बाहर से आने वालाें के लिए काेराेना की जांच अनिवार्य

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिला समाहरणालय में बुधवार को डीसी संदीप सिंह ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इसमें उपायुक्त ने बताया कि जिले में अब तक कुल 156 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है, इनमें 123 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि जिले में अब एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 33 है। कहा कि बीते हफ्ते से रामगढ़ जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है।

इसके लिए दो क्लस्टरों को चिन्हित किया गया है। जिनमें एक पतरातू प्रखंड स्थित सीआईएसएफ यूनिट और एक रामगढ़ छावनी परिषद क्षेत्र अंतर्गत सौदागर मोहल्ला है। सौदागर मुहल्ला में रह रही एएनएम हाल ही में बिहार राज्य से लौटी थी। कोरोना संबंधित प्रोटोकॉल का पालन ना करते हुए वह सीधे अपने कार्यों में जुट गई थी। जिला प्रशासन द्वारा इस पर आपदा एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

उपायुक्त ने कहा कि यह हर व्यक्ति की स्वयं की जिम्मेवारी है कि वह अगर किसी और राज्य से रामगढ़ जिला वापस लौटा है तो वह अपने घर जाने के पूर्व नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपने कोरोना जांच हेतु सैंपल दे एवं जांच रिपोर्ट आने तक सरकारी क्वॉरेंटाइन में रहे। अगर किसी के द्वारा इसकी अवमानना की जाती है तो यह एक्ट के प्रावधानों के अनुसार दंडात्मक है।

इसके साथ ही जिला प्रशासन द्वारा गठित फील्ड सर्विलेंस टीम के द्वारा लगातार विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया जा रहा है एवं जहां कहीं भी इस तरह की सूचना प्राप्त हो रही है उस पर कार्रवाई की जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि जिला स्तर से आदेश निर्गत किया गया है कि जिला अंतर्गत सभी दवाई दुकानदार कोरोना लक्षण से संबंधित को व्यक्ति किसी प्रकार की दवा लेने आता हैं तो उनसे संबंधित फॉर्मेट में जानकारी ली जाए। उसे जिला प्रशासन को भेजा जाए ताकि उस पर सही कार्रवाई की जा सके।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement