पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:राज्य के सभी डीएसई से मांगा गया चावल आवंटन व वितरण का ब्योरा

रामगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भास्कर में छपी खबर का असर, प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने दिया निर्देश

पतरातू-2 ब्लॉक में मीड डे मील के 400 क्विंटल चावल घोटाला की खबर को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसका असर शुक्रवार को देखने को मिली। प्राथमिक शिक्षा निदेशालय वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिला के डीएसई से मुखातिब हुए। इस दौरान चावल आवंटन और वितरण का ब्योरा मांगा। मामले की गंभीरता से जांच होने पर चावल घोटाला बढ़ने का अनुमान है। साथ ही विभाग की रडार में और भी ब्लॉक है। जहां चावल आवंटन में घोटाला का खुलासा हो सकता है।

सूत्र बताते हैं कि पतरातू-2 ब्लॉक में चावल घोटाला को अंजाम देने के दौरान कई बार नियम विरुद्ध कार्य किए गए हैं। इसमें मुख्य तौर पर चावल आवंटन के लिए जरुरी छात्र संख्या को दरकिनार करना शामिल है। यदि चावल आवंटन में स्कूलों के छात्र संख्या को ध्यान में रखा जाता तो इतना बड़ा पैमाना पर चावल घोटाला संभव नहीं था। मामले की गंभीरता से जांच होने पर कई खुलासे होने का अनुमान है।

एफआईआर के लिए किसके आदेश का इंतजार

पतरातू-2 ब्लॉक 400 क्विंटल का घोटाला जनवरी से सितंबर 2020 तक का है। इसका खुलासा वर्तमान बीईईओ जयनाथ महतो के द्वारा 29 दिसंबर को जारी पत्रांक 643 से हुआ। जिसके माध्यम से उन्होंने जिला शिक्षा अधीक्षक को गड़बड़ी की जानकारी दी। लेकिन 10 दिन से अधिक समय बीत जाने के बावजूद विभाग के द्वारा किसी पर एफआईआर दर्ज नहीं हुआ। लगातार केवल पत्राचार के माध्यम से घोटालेबाजों को राहत देने की कोशिश हो रही है । जबकि एक्सपर्ट बताते हैं कि किसी प्रकार के घोटाले का प्रारंभिक खुलासा में ही एफआईआर दर्ज करने का प्रावधान है। अब तक एफआईआर नहीं होने से घोटालेबाजों का वरीय अधिकारियों से मिलीभगत की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser