पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्लब के सभागार:देवांशु अध्यक्ष व निलेश बने सचिव पांच नए सदस्य भी क्लब में शामिल

रामगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोटरी दामोदर वैली के पदस्थापना समारोह को लेकर रविवार की देर शाम रांची रोड स्थित क्लब के सभागार में समारोह का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत शुभारंभ रोटरी क्लब रांची के वरीय सदस्य रेखा सिंह, क्लब के अध्यक्ष देवांशु साहा, निवर्तमान अध्यक्ष अमित साहू व सचिव निलेश गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। समारोह को संबोधित करते हुए रोटरी क्लब रांची के वरीय सदस्य रेखा सिंह ने रोटेरियनों को उनके दायित्वों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि समाजसेवा ही रोटेरियनों का उद्देश्य है।

उन्होंने महिला रोटेरियन सहित युवाओं से समाजसेवा के क्षेत्र में बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाने की अपील की। संबोधन के बाद उन्होंने रोटरी दामोदर वैली के नये अध्यक्ष देवांशु साहा, सचिव निलेश गुप्ता व उनकी टीम के सदस्यों को विधिवत प्रभार ग्रहण कराया। मौके पर निवर्तमान अध्यक्ष अमित साहू व सचिव रामप्रवेश गुप्ता ने सत्र 2021-22 टीम के सदस्यों को प्रभार सौंपा। प्रभार सौंपने से पूर्व निवर्तमान अध्यक्ष अमित साहू ने उनके कार्यकाल में बेहतर सहयोग के लिए आभार जताया।

उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी के बावजूद क्लब के सदस्यों के सहयोग से उन्होंने समाजसेवा के क्षेत्र में कई सराहनीय कार्य किये हैं। जिसका क्षेत्र के असहाय लोगों को लाभ मिला है। संबोधन के बाद उन्होंने वैश्विक महामारी के दौरान बेहतर समाजसेवा के लिए राजेश नागी, शशि पांडेय, डॉ राहुल बेरलिया, विनोद जायसवाल, धीरज सिंह, आनंद श्राफ, रामप्रवेश गुप्ता, अर्चना महतो, विकास जैन क्लब के सदस्यों सहित कई समाजसेवियों को क्लब का प्रतिक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

समारोह के दौरान पांच नये सदस्यों को रोटरी दामोदर वैली की सदस्यता ग्रहण करायी गई। सदस्यता ग्रहण करनेवाले रोटेरियन डॉ सत्यप्रकाश, अखिलेश सिंह, चाइल्ड वर्ल्ड गोपाल जाजू, सौमित मित्रा और अभिषेक वर्मा को कॉलर पिन लगाकर क्लब की सदस्यता ग्रहण कराई। पदस्थापना समारोह के मौके पर भास्कर दत्ता, डॉ राजीव गुप्ता, हरकचंद जैन, नीरज चौधरी, जीतेंद्र अग्रवाल, ब्रजेश साहू, गोपाल कुमार, दीप दत्ता, मनीष सिंह, सुभाष जैन, विकास जैन सहित कई रोटेरियन शामिल थे।

नए अध्यक्ष देवांशु साहा ने सदस्यों के प्रति जताया आभार : रोटरी दामोदर वैली के नये अध्यक्ष देवांशु साहा ने प्रभार ग्रहण करने के बाद क्लब के सदस्यों के प्रति आभार जताया। उन्होंने क्लब के सदस्यों से समाजसेवा के क्षेत्र में क्लब के सदस्यों से सहयोग करने की अपील की। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण को बढ़ावा देने की बात कही।

खबरें और भी हैं...