जिम्मेंदारों की अनदेखी:कर्मियों ने मांगा 3 महीने का वेतन, सीईओ बोले-जल्द मिलेगी एक महीने की सैलरी

रामगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कर्मियों को वेतन को लेकर समझाते सीईओ। - Dainik Bhaskar
कर्मियों को वेतन को लेकर समझाते सीईओ।
  • झारखंड कैंटोनमेंट बोर्ड कर्मचारी संघ ने भी बैठक कर मांगा कर्मियों का वेतन, सीईओ ने कर्मियों से मुलाकात कर समस्याएं बताई
  • एक महीने का वेतन मिलने के आश्वासन पर कर्मियों ने नाराजगी जताई, आज बैठक कर कर्मचारी संघ लेगा निर्णय

झारखंड कैंटोनमेंट बोर्ड कर्मचारी संघ की अगुवाई में कर्मियों ने तीन महीने का बकाया वेतन की मांग लेकर बोर्ड ऑफिस पहुंचे। यहां,सीईओ एमएस हरिविजय ने ऑफिस परिसर में कर्मियों से मुलाकात कर वेतन भुगतान संबंधित समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि फिलहाल एक महीने का वेतन का भुगतान किया जाएगा। इसके बाद शेष दो महीने के वेतन जल्द भुगतान करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। लेकिन, एक महीने के वेतन के आश्वासन पर कर्मियों ने नाराजगी जाहिर कर अपनी परेशानियों को बताया। कहा कि वेतन नहीं मिलने के कारण आर्थिक संकट सहित कई समस्या उत्पन्न हो गई है।

कर्मियों की मांग पर सीईसी ने भुगतान का आश्वासन दिया है। लेकिन, कर्मियों का कहना है कि एक महीने का वेतन भुगतान होने के बाद दो महीने का वेतन लटक सकता है। इस दौरान सीईओ के साथ संघ के पदाधिकारियों के साथ बातचीत भी हुई। अब, इस पर कर्मचारी संघ की बुधवार की बैठक में चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा।

संघ की बैठक में कर्मियों ने अपनी समस्याएं रखी

झारखंड कैंटोनमेंट बोर्ड कर्मचारी संघ ने मंगलवार को कैंटोनमेंट हॉस्पीटल मैदान में संघ के अध्यक्ष महेंद्र राम की अध्यक्षीय और सदस्य राजेश प्रसाद के संचालन में बैठक हुई। इसमें,कर्मचारियों के कई समस्याओं पर चर्चा की गई। यहां,संघ के महामंत्री अनमोल सिंह ने कहा कि बोर्ड द्वारा कर्मचारियों को तीन महीने से वेतन बकाया रखना दुर्भाग्यपूर्ण है।

कहा कि बोर्ड को तत्काल सरकारी कर्मचारियों का प्रत्येक महीने में वेतन का भुगतान करने,पेंशन धारियों को समय पर राशि का भुगतान करने,वेतन में एमसीपी लागू करने,अनुकंपा पर नौकरी देने,सिविल में सातवां वेतनमान का एरियर का भुगतान करना चाहिए। मौके पर लखेंद्र पासवान,सिकंदर राम,कामपुरन राम,विजय राम,राजेश राम,राजू राम,फेकन नायक,लक्ष्मी देवी,अनीता देवी,पार्वती,जननी देवी,राजेंद्र नायक,महेंद्र राम,विनोद राम,शंभु राम,महली उरांव,रामजीत राम,मिंटू राम,दिलीप,जयधन महतो,सुरेश राम,उत्तम राम,आकाश राम,श्रवण नायक,अमर राम सहित अनेक कर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...