पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपायुक्त ने कहा:समय पर पता न चले तो गंभीर हो जाती है फाइलेरिया की बीमारी

रामगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी समेत जिले के दूसरे पदाधिकारियों ने खाई फाइलेरिया रोधी दवाएं

मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन अंतर्गत 22 फरवरी से 27 फरवरी तक चलने वाले फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत सोमवार को जिला समाहरणालय सभागार में विशेष शिविर का आयोजन हुआ। इस दौरान उपायुक्त संदीप सिंह, उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, अपर समाहर्ता जुगनू मिंज सहित जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों तथा कर्मियों ने फाइलेरिया रोधी दवाएं खाई।

उपायुक्त संदीप सिंह ने प्रेस प्रतिनिधियों के माध्यम से सभी जिले वासियों(1 वर्ष से कम आयु के बच्चों, गर्भवती महिलाओं तथा गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को छोड़कर) से फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत फाइलेरिया रोधी दवाएं खाने की अपील की। कहा कि फाइलेरिया मच्छर के काटने से होता है। शुरू के कुछ वर्षों में इसका लक्षण पता नहीं चलता।

लेकिन आगे चलकर यह भयानक रूप ले लेता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि सभी के द्वारा अनिवार्य रूप से फाइलेरिया रोधी दवा लें। कहा कि 24 फरवरी तक कोई भी व्यक्ति नजदीकी आंगनबाड़ी केंद्र, स्वास्थ्य उप केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आदि में जाकर फाइलेरिया रोधी दवाएं प्राप्त कर सकता है। जिसके उपरांत घर-घर जाकर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लोगों को दवा खिलाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें