पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रामगढ़ हाइवे से भास्कर लाइव:गया से गुमला जा रहा मजदूर बाेला- भाई काे मरे 5 दिन हुए, मैं अभी तक रास्ते में हूं

कुजू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गया से ट्रक मिलने में ही तीन दिन लग गए, अब रामगढ़ से रांची जा रहा
Advertisement
Advertisement

फतेहपुर, गया के ईट भट्ठे में काम करने वाला मजदूर राम इकबाल गंझू बुधवार को कुजू पहुंचा। सुबह के करीब 8:00 बज रहे थे। कुजू से रामगढ़ जाने के लिए ऑटो की तलाश में वह घूम रहा था। राम इकबाल अपने हाथों में कपड़े के थैले लिए हुए था, तो उनकी पत्नी पीठ पर अपने 4 माह के बच्चे को बांधे साथ-साथ चल रही थी। इस बीच भास्कर संवाददाता की उन पर नजर पड़ी। उनसे बातचीत शुरू हुई तो राम इकबाल ने बताया कि लॉकडाउन में ही उन्हें गांव वापस जाना था। पर गाड़ी नहीं मिलने के कारण वे नहीं जा सके। यही कारण है कि उन्हें वह फतेहपुर के भट्ठे पर ही रह रहे थे। इस बीच बीते शनिवार को उनके उनके परिजनों ने खबर दी कि राम इकबाल का छोटा भाई, जिसका नाम राम गंझू, (18 वर्ष)  है उसकी मौत हो गई। अपने छोटे भाई की मौत की खबर पाकर राम इकबाल अपनी पत्नी के साथ अपने गांव की ओर चल पड़ा।

उसने बताया कि यह मेरी बदनसीबी है कि भाई काे मरे पांच दिन हाे गए पर वह अभी तक राह में ही है। वह बताता है कि गुमला जिले के भरनो गांव में उसके माता-पिता रहते हैं। रास्ते में क्या-क्या परेशानी हुई इस सवाल के जवाब में राम इकबाल कहता है कि वे लोग भट्टा से करीब 15 किलोमीटर पैदल चल सड़क पर आए। लेकिन उन्हें घर आने के लिए वाहन नहीं मिले। तीन रात फतेहपुर स्टैंड में बिताया। मंगलवार को सुबह से शाम होने पर एक ट्रक वाला उन्हें बरही तक लाया। वे कहते हैं कि उनके पास पैसे की कमी होने के कारण ट्रक ड्राइवर ने ही खाना खिलाया। साथ ही बच्चे के लिए दूध खरीदा। बरही से पैदल वे पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पदमा तक पहुंचे। एक पुलिस वाले ने ट्रक रुकवा कर हमें चढ़वा  दिया और कुजू तक हमें भेजा। हम यहां से रामगढ़ जाएंगे। वहां से रांची जाने के बाद उनके घरवाले गुमला ले जाएंगे। राम इकबाल बताता है कि भरनो गुमला में उसके माता-पिता रहते हैं। वह कहता है कि यह हमारी बदनसीबी ही है कि 5 दिन बीत गए ,भाई के गुजरे। पर हम अब तक गांव नहीं पहुंच पाए हैं। गांव समाज भला क्या कहेगा कि कैसा भाई है, कि झांकने भी नहीं आया। पर वह क्या जाने कि हम भला किस हालत में रास्ते में फंसे हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement