पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:सरकार को कोयला उद्योग के मजदूरों की ताकत का नहीं है अंदाजा : संयुक्त मोर्चा

घाटोटांड़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

18 अगस्त को कोल इंडिया में आहूत हड़ताल को लेकर शनिवार को हजारीबाग प्रक्षेत्र की संयुक्त यूनियन मोर्चा ने जीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान बीएमएस सचिव शंकर सिंह ने कहा कि कोल इंडिया में कॉमर्शियल माइनिंग के विरोध समेत छः सूत्री मांगों को लेकर आज कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी के नाम जीएम को मांग पत्र सौंपा गया है। पूरे प्रक्षेत्र में आज से वर्क टू रूल के तहत कार्य शुरू किया जा चुका है। इस बार की भी 18 अगस्त वाली हड़ताल जबरदस्त असरदार रहेगी।

यह हड़ताल कोयला कर्मियों का भविष्य सुरक्षित करेगा। कोयला कर्मियों की यह लड़ाई भले ही लंबी चले लेकिन कर्मियों को एकजुट रहना होगा। सरकार मजदूरों की लड़ाई के सामने जरूर झुकेगी क्योंकि इस सरकार को कोयला उद्योग के मजदूरों की ताकत का अंदाजा नही है। इतिहास गवाह है जब जब कोयला मजदूरों ने अपने हक के लिए सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की है तब तब सरकारें झुकी है। यह हड़ताल कोल इंडिया में सफल होगा। सभा को राजेंद्र प्रसाद सिंह, बसंत कुमार, बलभद्र दास, लखन सिंह, राजेंद्र कुशवाहा, सुरेश तिवारी, सकलदेव कुमार, पप्पू कुमार आदि ने संबोधित किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें