पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाथियों का आतंक:गाेला में हाथियों के झुंड ने मकई की फसल बर्बाद की

मगनपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोला वन क्षेत्र के बीसा व गुटियल गांव में बीती रात जंगली हाथियों के झूंड ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान किसानों के खेत में लगे मकई के फसल जमकर खाते हुए पैरों से रौंदकर बर्बाद कर दिया। किसान बताते हैं कि जब से लॉकडाउन हुआ है, किसानों को खेती के अलावा कमाई का दूसरा कोई रास्ता नहीं रह गया है। मजदूरी करने के लिए भी कहीं दूसरे जगहों पर नहीं जा सकते हैं। इस स्थिति में अपने और अपने परिवार का भरण-पोषण कैसे होगा समझ नहीं आ रहा है।

हाथियों द्वारा किए गए फसलों का क्षतिपूर्ति भी समय पर विभाग द्वारा नहीं किया जाता है। बीती रात आठ हाथियों के झूंड ने बीसा व गुटियल गांव के सुखदेव मुंडा, सावन मुंडा, शत्रुघ्न मुंडा, भीम मुंडा, रुकेश मुंडा, सोहराय महतो, अशेश्वर महतो, चरण महतो, मुरलीधर महतो, सुलेखा देवी सहित दर्जनों किसानों के फसल को बर्बाद कर दिया है। किसानों ने इसकी जानकारी वन विभाग को देते हुए हाथियों को भगाने के लिए टार्च, पटाखे व मशाल की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें