पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:रामगढ़ जिले में 4138 मरीजों में अब तक 4029 लोग कोरोना को मात दे ठीक हुए

रामगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक्टिव केस 85, अबतक 24 लोगों ने गंवाई जान, 98 प्रतिशत रोगी स्वस्थ

जिले में विदेश व अन्य राज्यों से लगभग 17 हजार प्रवासियों के आने के बाद तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा था। लेकिन जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता से अब नए मरीजों की अपेक्षा कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

जिले में संक्रमितों का रिकवरी रेट लगभग 98 प्रतिशत है। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 4138 है। इसमें इलाज के दौरान 4029 मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी यहां मात्र 85 कोरोना के केस एक्टिव हैं। इसमें रामगढ़ शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में 13, गोला में दस, मांडू में 34, पतरातू में 20, चितरपुर में तीन और दुलमी प्रखंड में कोरोना के पांच केस एक्टिव हैं।

मई में मिले थे मांड-पतरातू में पहले मरीज

17 मई को जिले में कोरोना का पहला संक्रमित पतरातू व मांडू प्रखंड में पाया गया था। इसके बाद छह महीने में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हजार के पार हो गई। आंकड़ों के अनुसार मई में यहां मात्र 25 संक्रमित मिलने के बाद, जून में एक सौ, जुलाई माह में 315, अगस्त 1188, सितंबर में 1794, अक्टूबर में 433 और 17 नवंबर तक यहां मात्र 174 संक्रमित मिले हैं।

जबकि नवंबर में इलाज के दौरान 143 संक्रमित ठीक हुए हैं। इधर कोरोना को मात देने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग जिले के 6 प्रखंड में विशेष कोरोना जांच अभियान चलाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें