बैठक का आयोजन:रजरप्पा मंदिर में श्रद्धाुलओं की सुविधाएं बढ़ाएं : डीसी

रामगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपायुक्त की अध्यक्षता में रजरप्पा पर्यटन विकास प्राधिकार की बैठक की गई

रजरप्पा पर्यटन विकास प्राधिकार की बैठक शुक्रवार को समाहरणालय में हुई। इसकी अध्यक्षता उपायुक्त माधवी मिश्रा ने की। इस दौरान उपायुक्त ने सबसे पूर्व पर्यटन विभाग द्वारा रजरप्पा मंदिर के विकास के लिए उपलब्ध कराए गए आवंटन की जानकारी जिला योजना पदाधिकारी समीर कुल्लू से लिया। जिला योजना पदाधिकारी द्वारा उपायुक्त को प्राप्त आवंटन व उसके विरुद्ध व्यय की गई राशि एवं अवशेष राशि के संबंध में जानकारी दी गई।

उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी चितरपुर उदय कुमार से रजरप्पा मंदिर में कार्य करने वाले सफाई कर्मियों की जानकारी लेते हुए जिला योजना पदाधिकारी को सभी सफाई कर्मियों को वस्त्र एवं सफाई उपकरण उपलब्ध कराने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मंदिर परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था का जायजा लेते हुए उपायुक्त ने जिला योजना पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचल अधिकारी चितरपुर को स्थल निरीक्षण कर आवश्यकता अनुसार डस्टबिन सहित अन्य सामग्रियां मंदिर परिसर में उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही।

मौके पर जिला योजना पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी चितरपुर, अंचल अधिकारी चितरपुर, अंचल अधिकारी गोला, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, टीम लीड डीएमएफटी पीएमयू सहित अन्य उपस्थित थे। उपायुक्त ने कहा कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु रजरप्पा मंदिर पहुंचते हैं। इस दौरान रजरप्पा मंदिर परिसर में नौका विहार का भी आनंद लिया जाता है।

पेयजल व शौचालय निर्माण को लेकर दिए निर्देश
उपायुक्त ने रजरप्पा मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए यात्री निवास के संबंध में जिला योजना पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को यात्री निवास के संचालन के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए। वहीं यात्री निवास में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं पेयजल एवं शौचालय आदि का जायजा लेते हुए उनकी व्यवस्था के संबंध में उपायुक्त ने आवश्यक निर्देश दिए। पदाधिकारियों को रजरप्पा मंदिर परिसर का निरीक्षण कर वहां आवश्यकता अनुसार और शौचालय निर्माण कराने के संबंध में कार्रवाई करने की बात कही।

खबरें और भी हैं...